पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में मचाया बवाल 8125 रूपए के निवेश पर मिल रहे 26 लाख रूपए

By

Shivam

Post Office Pubic Provident Fund : पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) की स्मॉल सेविंग स्कीम में निवेश करने पर आज के समय में ज्यादा ब्याज दरों का लाभ दिया जा रहा है ऐसे में लोग पोस्ट ऑफिस की स्कीम को ज्यादा महत्व दे रहे हैं। अगर आप भी निवेश की योजना बना रहे हैं तो आज हम आपको एक पोस्ट ऑफिस की खास स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका नाम पोस्ट ऑफिस पब्लिक प्रोविडेंट फंड स्कीम है।

हर महीने 8125 निवेश

पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) की स्कीम में आप थोड़ा-थोड़ा निवेश करके एक बड़ा फंड तैयार कर सकते हैं। आपको बता दे की पोस्ट ऑफिस में निवेश करने पर किसी भी प्रकार का कोई भी जोखिम नहीं होता क्योंकि पोस्ट ऑफिस की सारी स्कीम केंद्र सरकार द्वारा संचालित होती है।

पोस्ट ऑफिस पब्लिक प्रोविडेंट फण्ड ( Post Office Public Provident Fund ) स्कीम में अगर आप हर महीने 8125 निवेश करते हैं तो इसकी मैच्योरिटी पर आप 26 लख रुपए का फंड बना सकते हैं।

Post Office 7.1 फीसदी ब्याज दरों का लाभ दिया जा रहा है

पोस्ट ऑफिस पब्लिक प्रोविडेंट फण्ड ( Post Office Public Provident Fund ) में निवेश करना आपके लिए फायदेमंद विकास साबित हो सकता है क्योंकि आज के समय में इस स्कीम पर 7.1 फ़ीसदी के दर से ब्याज का लाभ दिया जा रहा है। इस स्कीम में आपको 15 साल के लिए अपना पैसा निवेश करना होता है आप चाहे तो 5 साल के लिए इस स्कीम की अवधि आगे और बढ़ा सकते हैं।

मैच्योरिटी पर 26 लाख रुपए का फंड जुटा सकते हैं

पोस्ट ऑफिस पब्लिक प्रोविडेंट फण्ड ( Post Office Public Provident Fund ) स्कीम आज के समय में निवेश का एक शानदार विकल्प है। ऐसे में अगर आप इस स्कीम में हर महीने 8125 निवेश करते हैं तो इसकी मैच्योरिटी पर आपको 26 लाख रुपए का फंड मिलता है आपको इस स्कीम में 97500 रुपए का सालाना निवेश करना होता है यह निवेश आपको 15 साल तक लगातार करना होता है।

Post Office Pubic Provident Fund
Post Office Pubic Provident Fund

Post Office Public Provident Fund हर महीने 8125 का निवेश

पोस्ट ऑफिस पब्लिक प्रोविडेंट फण्ड ( Post Office Public Provident Fund ) स्कीम में अगर आप हर महीने 8125 का निवेश करते हैं तो यह सालाना आपका 97500 जमा होता है। यह जमा आपके 15 साल तक करना होता है जिस पर आपको 7.1 फ़ीसदी के दर से ब्याज का लाभ दिया जाता है।

आपके 15 साल में कुल 14 लाख 62500 जमा होते हैं इस पर आपको 11 लाख 81836 का ब्याज मिलता है यानी पोस्ट ऑफिस ( Post Office ) की स्कीम की मैच्योरिटी पर आपको कल 26 लाख 44836 का रिटर्न मिलता है।

Post Office Scheme : पोस्ट ऑफिस की इस धुआँ धार स्कीम में एक बार निवेश पर मिल रहा 6 लाख रूपए का ब्याज

Shivam के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App