LIC Aadhar Shila Yojana: 87 रुपये के निवेश पर मिलेगा 11 लाख का रिटर्न

By

Business Desk

LIC Aadhar Shila Yojana 2024: आज भी जब लोग पैसे बचाने के बारे में सोचते हैं तो एलआईसी का नाम दिमाग में आता है. जाहिर है क्योंकि एलआईसी के पास सबसे अच्छी पॉलिसियाँ हैं. इनमें निवेश करने से पैसा सुरक्षित रहता है और तगड़ा रिटर्न मिलता है. ऐसे में एलआईसी ने महिलाओं के लिए भी एक खास पॉलिसी शुरू की है. जिसमें महिलाओं को अच्छे रिटर्न के साथ-साथ कई अन्य नए फायदे भी दिए जाते हैं. इस पॉलिसी का नाम LIC Aadhar Shila पॉलिसी है.

एलआईसी आधार शिला पॉलिसी खासतौर पर महिलाओं के लिए बनाई गई है. इस पॉलिसी में सिर्फ 87 रुपये निवेश करने पर 11 लाख रुपये का बड़ा फंड तैयार हो जाता है. आइए जानते हैं इस LIC पॉलिसी के बारे में पूरी जानकारी…

LIC Aadhar Shila Yojana क्या है?

LIC आधार शिला पॉलिसी एक गैर-लिंक्ड, व्यक्तिगत जीवन बीमा पॉलिसी है. इस पॉलिसी की एक खास बात यह है कि इसमें केवल महिलाएं ही निवेश कर सकती हैं. क्योंकि यह नीति केवल महिलाओं के लिए तैयार की गई है.

अगर कोई महिला भारतीय जीवन बीमा निगम की इस पॉलिसी में निवेश करती है तो उसे मैच्योरिटी पर एक निश्चित रकम दी जाती है. यदि पॉलिसीधारक की पॉलिसी के दौरान मृत्यु हो जाती है तो ऐसी स्थिति में परिवार को इस पॉलिसी का पूरा लाभ दिया जाता है.

LIC पॉलिसी में 11 लाख रुपये का फंड तैयार होगा

LIC आधार शिला पॉलिसी में आपको निवेश पर तगड़ा ब्याज दिया जाता है. इस पॉलिसी में आपको अपना निवेश 87 रुपये से शुरू करना होगा. अगर आप रोजाना 87 रुपये निवेश करते हैं तो आप 1 महीने में 2610 रुपये निवेश करते हैं. यानी एक साल में आपका निवेश 31,755 रुपये होगा. इस पॉलिसी में आपको 10 साल तक निवेश करना होगा.

इसमें आपको करीब 3,17,550 रुपये जमा हो जाते हैं. फिर जब आपकी उम्र 75 साल हो जाएगी तो आपको भारतीय जीवन बीमा निगम की इस पॉलिसी के तहत 11 लाख रुपये की बड़ी रकम दी जाती है.

Business Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App