HDFC MF में 100 रुपये से करें निवेश, जमा हो जाएगा ढ़ेर सारा पैसा, जानिए डिटेल

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली HDFC Mutual Fund NFO: एसेट मैनेजमेंट कंपनी एडएफसी म्यूचुअल फंड ने इक्विटी सेगमेंट में नया सेक्टोरेल, थिमैटिक फंड पेश किया है। फंड हाउस एनएफओ एडीएफसी मैन्यूफैक्चरिंग फंड का सब्सक्रिप्शन 26 अप्रैल से ओपन हो गया है। वहीं निवेशक 10 मई 2024 तक इस स्कीम को अप्लीकेशन कर सकते हैं।

बता दें ये एक ओपन एंडेड स्कीम्स है। इसमें निवेशक जब चाहें रिडम्प्शन करा सकते हैं। म्यूचुअल फंड हाउस का कहना है कि लॉन्ग टर्म टर्म कैपिटल एप्रिसिएशन में ये स्कीम सहायता हो सकती है।

मात्र 100 रुपये से शुरु कर सकते हैं निवेश

एचडीएफसी म्यूचुअल फंड के अनुसार, एचडीएफसी मैन्यूफैक्चरिंग फंड (HDFC Manufacturing Fund) में कम से कम 100 रुपये से निवेश शुरु कर सकते हैं।

एचडीएफसी मैन्युफैक्चरिंग फंड का बेंचमार्क

निफ्टी इंडिया मैन्यूफैक्चरिंग है। इस स्कीम में एग्जिट लोड है। अलाटमेंट के एक महीने के अंदर रिडम्शन या फिर बाहर निकलने पर 1 फीसदी एग्जिट लोड लगेगा। 1 महीवे के बाद कोई एग्जिट लोड नहीं है। राकेश सेठिया स्कीम के फंड मैनेजर हैं।

HDFC Manufacturing Fund में कौन कर सकता है निवेश

एचडीएफसी म्यूचुअल फंड हाउस का कहना है कि ऐसे में निवेशक को जो भी लॉन्ग टर्म कैपिटल एप्रिसिएशन चाहते हैं। उनके लिए बेहतर ऑप्शन हो सकता है। इसमें मैन्यूफैक्चरिंग एक्टिविटी में शामिल कंपनियों के इक्विटी और इक्विटी रिलेटेड इंस्टूमेंट में निवेश कर शानदार रिटर्न जेनरेट करने का अवसर होगा।

क्यों कि इस बात की किसी भी तरह की गारंट नहीं है कि स्कीम अपना उद्देश्य हासिल कर लेगी। मार्केट के असल मूवमेंट का असर स्कीम्स पर देखने को प्राप्त कर सकता है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App