Ladli Bhena Yojana: इन महिलाओं के खाते में आए लाडली बहना योजना के 2 लाख रुपए, जाने जल्दी

Avatar photo

By

Govind

Ladli Bhena Yojana:मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश की महिलाओं को स्थाई आवास उपलब्ध कराने के लिए लाडली ब्राह्मण आवास योजना शुरू की थी। 17 सितंबर 2023 से 5 अक्टूबर 2023 के बीच मध्य प्रदेश की लाखों महिलाओं ने आवास योजना के लिए आवेदन पत्र जमा किए थे.

इस योजना में आवेदन करने वाली महिलाओं के लिए बड़ी खबर आ रही है। कच्चे घरों में रहने वाली महिलाओं के लिए पक्के घर बनाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार महिलाओं के बैंक खातों में 2 लाख रुपये की वित्तीय सहायता राशि ट्रांसफर कर रही है।

लाडली आवास योजना के अंतर्गत पात्र महिलाएं

मध्य प्रदेश की महिलाएं जो गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रही हैं। और लाडली ब्राह्मण आवास योजना में फॉर्म भरा जाता है, ऐसी महिलाएं आवास योजना के लिए पात्र होती हैं।

लाडली ब्राह्मण योजना का लाभ हर महीने महिला के बैंक खाते में 1250 रुपये होना चाहिए। तभी आवास योजना का पैसा मिलेगा.

यह योजना केवल मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए है।

प्रधानमंत्री आवास योजना की तर्ज पर लाडली ब्राह्मण आवास योजना शुरू की गई है।

मुख्यमंत्री लाडली ब्रह्म आवास योजना केवल मध्य प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाली महिलाओं के लिए है। शहर में रहने वाली प्रिय बहनों को प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए आवेदन पत्र भरना होगा।

आवेदन करने वाली महिलाओं की सत्यापन प्रक्रिया ग्राम पंचायत सचिव द्वारा की जाएगी। आवास योजना के तहत पैसा तभी महिला के बैंक खाते में ट्रांसफर किया जाएगा, जब महिला के पास वास्तव में रहने के लिए कोई पक्का घर न हो।

मुख्यमंत्री मोहन यादव लाडली ब्रह्म आवास योजना के तहत ₹200000 की सहायता राशि हस्तांतरित करेंगे।

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में भाजपा सरकार की “प्रधानमंत्री आवास योजना” के लक्ष्य को पूरा करते हुए शिवपुरी जिले के भागचंद जी ने देश का पहला पीएम जन-मन आवास मात्र 29 दिन में पूरा कर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। भागचंद जी और उनके पूरे परिवार को मेरी शुभकामनाएँ।

पात्र महिलाओं को हस्तांतरित करेंगे, इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट जारी कर दी गयी है. जो महिलाएं इस योजना के तहत आवेदन पत्र भरने के बाद पैसे का इंतजार कर रही हैं, उन्हें मैं बताना चाहूंगा कि मध्य प्रदेश की महिलाओं को 2 लाख रुपये की वित्तीय सहायता किस्तों में दी जाएगी। पहली किस्त का पैसा जल्द ही प्रिय बहनों के डीबीटी सक्रिय बैंक खाते में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

ऐसी महिलाएं जो लाडली बहना आवास योजना में आवेदन पत्र नहीं भर सकीं। इनके लिए दोबारा आवेदन फॉर्म कब से शुरू होंगे, इस बारे में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में कोई भी योजना बंद नहीं की जाएगी. पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रारंभ की गयी सभी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को दिया जायेगा।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App