LIC Jeevan Akshay Policy: एकमुश्त लगाए पैसा और हो जाएगा 20 हजार पेंशन का इंतजाम, जानिए कैसे

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: LIC Jeevan Akshay Policy. आज के समय लोग जीवनभर नौकरी करते है, जिससे हर सेक्टर में नौकरी करने के बाद में कोई पेंशन नहीं मिलती है, जिससे आप को अपने लिए ये इंतजाम खुद ही करना होगा। अगर आप इस समय कोई खास पेंशन स्कीम को सर्च कर रहे हैं, तो आप के लिए भरपूर लाभ के साथ एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी आप की सेवा में हाजिर है, एलआईसी के इस खास प्लान कई बेनेफिट मिलते हैं।

मौजूदा समय में कौन नहीं अपने कमाई के बारे में सोचता है, जिससे आप भी अपने बुढापे के लिए कमाई का इंतजाम करना चाहते हैं, तो एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी सही है। दरअसल जीवनभर पेंशन के मामले में एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी बेहद ही शानदार स्कीम है। वही जीवन अक्षय पॉलिसी के इस स्कीम में निवेश करके आप अपने भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं। इस स्कीम में निवेश करने के बाद आपको जीवनभर पेंशन दे जा रही है।

जानिए क्या है एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी

एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी लोग 30 से लेकर 85 साल साल में निवेश कर सकते हैं। खास बात ये हैं कि इसमें आप को सिर्फ एक बार निवेश करना होता है। जिससे ग्राहकों को मासिक प्रीमियम को भरने की जरूरत नहीं होती है। जिससे निवेश करने पर आपको जीवनभर पेंशन का लाभ मिलता है।

वही यदि कोई एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी में एकमुश्त 40,72,000 रुपये जमा करता है, तो ग्राहकों इस स्कीम के हर महीने करीब 20 हजार रुपये की मासिक पेंशन का इंतजाम हो जाता है। आप को बता दें कि ग्राहक इस पॉलिसी में कम से कम 1 लाख रुपये और अधिकतम निवेश करने की कोई सीमा नहीं है।

वही लोग इस एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी में सिंगल या फिर ज्वाइंट खरीद सकते हैं। अगर आप को पैसों की जरुरत होती हैं तो पॉलसी को खरीदने के तीन महीने के बाद आप लोन की सुविधा भी ले सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App