ATM लगवाकर घर बैठे होगी हर महीना छप्परफाड़ कमाई, जानिए फ्रेंचाइजी से जुड़ी जरूरी बातें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः अब घर बैठकर पैसा कमाने का ऑफर एक नहीं बल्कि कई सारे हैं, जहां आप आराम से अमीर बनने का सपना साकार कर सकते हैं। आपके पास कोई काम नहीं तो टेंशन ना लें, अब कई बैंक ऐसे हैं जिनकी सहायता से अमीर बनने का ख्वाब बुन सकते हैं।

देशभर में कुछ बैंक अपने एटीएम बढ़ाने का काम कर रहे हैं, जिसे आप लगवाकर मालामाल बनने का ख्वाब बुन सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह हैं। इसके लिए आपको एटीएम की फ्रेंचाइजी लेनी होगी, जहां कई जरूरी शर्तों का पालन करना होगा।

आपके पास कोई काम नहीं तो चिंता ना करें, क्योंकि इसके लिए आपको कुछ महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखना होगा। यह ऑफर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, जिसे जानकर आपका दिल खुश हो जाएगा। इसलिए जरूरी है कि आप हमारा आर्टिक नीचे तक ध्यान से पढ़ लें।

एटीएम की फ्रेंचाइजी के लिए जानें जरूरी बातें

देश के बड़े बैंक अपने ग्राहकों को सहूलियत देने के लिए जगह-जगह एटीएम लगा रहे हैं, जहां लोगों का बहुत ही सपोर्ट मिल रहा है। एटीएम की फ्रेंचाइजी के लिए आपको जरूरी शर्तों का पालन करना होगा, जिसके लिए सबसे पहले तो आपके पास सड़क किनारे खाली जमीन का पड़ा होना जरूरी है।

जमीन भी 80 से 100 वर्ग फुट तो होनी ही चाहिए। इसके अलावा आपके पास यहां बिजली की व्यवस्था और आपूर्ति कटौती पर जनरेटर का होना भी जरूरी है। यहां से दूसरे एटीएम की दूरी मिनिमम 100 मीटर होनी चाहिए। इन सभी शर्तों को जानने के बाद ही आप आराम से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं, जहां किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

यह डॉक्यूमेंट्स भी जरूरी है

एटीएम की फ्रेंचाइजी के लिए आपके पास कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट्स भी जरूरी है, जिस मौके को आप आराम से भुना सकते हैं। इसमें आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक पासबुक, जमीन के कागज, निवासी प्रमाण पत्र, बिजली कनेक्शन और बिल रसीद आदि का होना जरूरी है।

आप इन सभी कागजों के साथ अप्लाई करने का काम कर सकते हैं, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। इससे आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। आपको ईमले के माध्यम से फ्रेंचाइजी की जानकारी दे दी जाएगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App