Credit Card Tips: क्रेडिट कार्ड लिमिट बढ़ाने का कर रहें प्लान, तो इन बातों का रखें ध्यान

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Credit Card Tips: अगर आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। आज के समय हर किसी के पास क्रेडिट कार्ड है। ऐसे में अगर आप इसका इस्तेमाल सही तरीके से करते हैं तो आपकी फाइनेंशियल समस्याओं से निजात मिल सकती है।

आपको बता दें अक्सर आपको अपने क्रेडिट कार्ड को अपग्रेड करने या फिर उसकी क्रेडिट लिमिट को बढ़ाने के लिए प्रस्ताव आते होंगे और कभी-कभी ऐसा भी होता है कि आप खुद ही इसकी लिमिट बढ़ाने का विचार करते हैं। ऐसे में आपको अपने कार्ड को अपग्रेड करने या फिर उसकी लिमिट को बढ़ाने से पहले कुछ बातों का खास ध्यान रखना होगा। चलिए इसके बारे में जानते हैं।

अपग्रेड के साथ मिल रहा बेहतर डील

अगर आप अपने कार्ड को अपग्रेड करने का विचार कर रहे हैं तो आपको ये ध्यान रखना होगा कि क्या आपको कोई अच्छी डील मिल रही है। अगर आप अपने कार्ड को अपग्रेड करते हैं तो आपको ये ध्यान रखना होगा कि आपके कार्ड के साथ में आने वाले ऑफर्स, रिवॉर्ड्स, कैशबैक, छूट और डील्स की रेट और लिमिट पुराने कार्ड से ज्यादा और बेहतर होनी चाहिए।

जानें कब बढ़ाएं कार्ड की लिमिट

अगर जरूरी हो तो ही अपने क्रेडिट कार्ड को अपग्रेड करें या फिर उसकी लिमिट को बढ़ाने का विचार करें क्यों कि यदि आप कई बातों का ध्यान नहीं रखेंगे तो आपको कई फाइनेंशियली समस्याएं हो सकती है।

वहीं कार्ड को अपग्रेड करने से आपको बेहतर ऑफर्स, रिवॉर्ड्स, कैशबैक, छूट और डील्स मिलती हैं। ऐसे में यदि आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग खरीदारी के लिए करते हैं तो इसे अपग्रेड करना एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

क्रेडिट कार्ड का ठीक से इस्तेमाल

अक्सर जब हम अपने कार्ड को अपग्रेड करते हैं तो हमें कोई चार्ज देना होता है। बहराल बैंक या कंपनी आपको इस साल चार्ज को हटाने के लिए कुछ शर्तों का पालन करने को कहते हैं। ऐसे में आप एक लिमिट तक पैसे खर्च करके इस चार्ज को माफ करा सकते हैं। आपको सब कुछ न्यूनतम व्यय करना होगे।

इस बात का भी ध्यान रखें कि अपग्रेड किया गया कार्ड आपके खर्च करने के तरीके के हिसाब से सहीं या नहीं है। आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि इसके उपयोग करने के बाद आपको ये पैसे बैंक को वापस करना होगा। ऐसे में यदि आपकी इनकम कम है तो इसे अपग्रेड करना एक गलत फैसला हो सकता है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App