HDFC Bank ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, अब लोन लेने पर इतना देना होगा पैसा, जानें डिटेल

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली HDFC Bank Loan: देश की सबसे बड़ी बैंक में शुमार आरबीआई के द्वारा मॉनेटरी पॉलिसी का ऐलान किया जाएगा। लेकिन इससे पहले देश का सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक अपने लोन की दरों को महंगा कर चुकी है।

एचडीएफसी बैंक ने कल मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लैंडिंग रेट्स यानि कि एमएलसीएलआर में इजाफा कर दिया है। इसके बाद बैंक के सभी लोन महंगे हो गए हैं। इसमें होम लोन, कार लोन, पर्सनल लोन आदि शामिल हैं।

एचडीएफसी बैंक ने बढ़ाया एमसीएलआर

एचडीएफसी ने अपने ग्राहकों को काफी बड़ा झटका दिया है। क्यों कि इस बैंक को अधितर ग्राहकों की लोन पर ब्याज दरें महंगी हो गई हैं। असल में एचडीएफसी बैंक ने अपने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट्स एमसीएलआर में 10 बीपीएस यानि कि 0.10 फीसदी का इजाफा कर दिया है और उससे जुड़ें सभी लोन की EMI में आज से बढ़ोतरी हो जाएगी। एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक ये खबर दी जा रही है।

जानें क्या है एचडीएफसी बैंक में कितन है एमसीएलआर

बैंक का एमसीएलआर रेट अलग-अलग अवधि वाले लोन के लिए 8.9 फीसदी से 9.35 फीसदी के बीच में हो गया है।

बैंक का एक दिन का एमसीएलआर यानि कि ओवरनाइट एमसीएलआर 0.10 फीसदी बढ़कर 8.9 फीसदी हो गया है।

एक महीने का एमसीएलआर 10 बीपीएस यानि कि 8.95 फीसदी पर आ गया है।

तीन महीने का एमसीएलआर 10 बीपीएस बढ़कर 9.10 फीसदी पर आ गया है।

6 महीने का एमसीएलआर 10 बीपीएस बढ़कर 9.30 फीसदी पर आ गया है।

इसके अलावा ग्राहक लोन से जुड़ा 1 साल का एमसीएलआर भी 5बीपीएस बढ़ा दिया है और उसे 9.25 फीसदी से बढ़ाकर 9.30 फीसदी पर लाया गया है। बैंक का 2 साल का एमसीएलआर अब 9.30 फीसदी से बढ़कर 9.35 फीसदी पर आ गया है।

इसके अलावा 3 साल का एमसीएलआर बिना किसी बदलाव के 9.30 फीसदी पर बरकरार है। वहीं 7 फरवरी से एचडीएफसी बैंक की नई एमसीएलआर रेट लागू हो चुका है और नए लोन लेने वाले पर ये पूरी तरह से लागू होंगे।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App