अच्छी खबर! फ्री राशन के साथ आपको ये 10 किलो का सामान भी फ्री में मिलेगा, जाने पूरी खबर

By

Business Desk

Free Ration News: अगर आपके पास भी राशन कार्ड है और आपको सरकार की मुफ्त राशन योजना के तहत मुफ्त राशन मिलता है तो आपके लिए अच्छी खबर है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन कार्ड धारकों को प्रति व्यक्ति 5 किलो मुफ्त राशन दिया जाता है। लेकिन अब सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए एक और नई मुफ्त सुविधा शुरू की है.

दरअसल, लोकसभा चुनाव नजदीक होने के कारण सरकार कई तरह से लोगों को फायदा पहुंचा रही है. इसलिए अब सरकार राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन के साथ 10 किलो मुफ्त कैरी बैग भी देने जा रही है. ये कैरी बैग लोकसभा चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले बांटे जाएंगे, जिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो भी होगी. आपको बता दें कि ये मुफ्त बैग भारतीय खाद्य निगम द्वारा राशन कार्ड धारकों को उपलब्ध कराए जाएंगे।

इसी माह आपको लाभ मिलेगा

केंद्र सरकार की ओर से सभी राशन कार्ड धारकों को 10 किलो का कैरी बैग मुफ्त दिया जाएगा. अब आपको मुफ्त राशन के साथ-साथ राशन ले जाने के लिए 10 किलो का कैरी बैग भी दिया जाएगा. इसी महीने से मुफ्त कैरी बैग का वितरण शुरू हो जाएगा। अब आपको मुफ्त राशन लेते समय राशन वितरण दुकान पर अपना 10 किलो का कैरी बैग जरूर लाना होगा।

बैग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो होगी

आपको बता दें कि राशन कार्ड धारकों को दिए जाने वाले कैरी बैग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो और योजना का नाम लिखा होगा. हालांकि सरकार पब्लिसिटी के लिए ऐसा कर रही है.

उचित मूल्य की दुकान पर रजिस्टर में पूरा विवरण दर्ज किया जाएगा

राशन कार्ड धारकों को 10 किलोग्राम निःशुल्क बैग वितरित करने के लिए उचित मूल्य दुकानदारों को कैरी बैग प्राप्त करने वाले सभी राशन कार्ड धारकों का नाम, राशन कार्ड संख्या और मोबाइल नंबर के साथ हस्ताक्षर या अंगूठे की जानकारी एक रजिस्टर में दर्ज की जाएगी। . ताकि सभी लोगों को इस मुफ्त सुविधा का लाभ मिल सके और विभाग समय-समय पर मुफ्त बैग वितरण की जांच भी करेगा।

Business Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App