GOLD PRICE TODAY: रॉकेट की तरह आसमान चढ़े सोने के दाम, जल्द जानें सभी कैरेट वाले गोल्ड का रेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

GOLD PRICE TODAY: भारतीय सर्राफा बाजारों में सोना-चांदी के रेट हाई लेवल पर चल रहे हैं जिससे हर किसी की जेब का बजट डगमगा रहा है। अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग पर काम कर रहे हैं तो भैया थोड़ा रुक जाइये, क्योंकि अभी दाम सातवें आसमान पर है। हालात इतने बदतर हैं कि 22 कैरेट गो्ल्ड के लिए भी 61 हजार रुपये से ज्यादा खर्च करने पड़ रहे हैं। अगर आपके घर परिवार में नवरात्र में शादी और ब्याह है तो दो चार का इंतजार कर लें। कुछ सर्राफा जानकारों के अनुसार, आगामी दिनों में इसके दाम में गिरावट दर्ज की जा सकती है।

गिरावट के बाद आप फिर आराम से इसकी खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह होगा। अगर आप अब सोना खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो पहले सभी कैरेट का भाव जान सकते हैं

मार्केट में जानें 24 से 14 कैरेट तक गोल्ड का रेट

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप गोल्ड खरीदने की प्लानिंग पर काम कर रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी समय खराब ना करें, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। इससे पहले आप सभी कैरेट गोल्ड का रेट सिंपल तरीके से जान सकते हैं।

देश के सर्राफा बाजारों में 999 प्योरिटी (24 कैरेट) वाले गोल्ड की कीमत 67252 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करती दिख रही है। इसके अलावा मार्केट में 995 प्योरिटी(23 कैरेट) वाले गोल्ड का प्राइस 66983 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। 916 प्योरिटी(22 कैरेट) वाले गोल्ड का रेट 61603 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

बाजार में 750 प्योरिटी(18 कैरेट) वाले गोल्ड की कीमत 50439 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करती दिख रही है। 585 प्योरिटी(14 कैरेट) वाले सोने का रेट 39342 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की जा रही है।

मिस्ड कॉल से जानिए गोल्ड का प्राइस

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप गोल्ड खरीदने की सोच रहे हैं तो इससे पहले रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। मार्केट में 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वेलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल करने की जरूरत होगी।

इसके कुछ देर बाद आपको SMS के माध्यम से रेट की जानकारी मिल जाएगी। इसके अलावा लगातार अपडेट्स की जानकारी के जानकारी के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर देख सकते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App