बेकार है क्रेडिट हिस्ट्री तो न करें फिकर, ऐसे पाएं क्रेडिट कार्ड, मिलेगा 6.5 फीसदी तक का ब्याज

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Credit Card Against FD: मौजदा समय में क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल हर कोई कर रहा है। क्रेडिट कार्ड से आप कहीं भी कभी भी आसानी से पैसे निकाल सकते हैं। इसके साथ में कहीं भी शॉपिंग भी कर सकते हैं। इस कार्ड से एक तरह का लोन लिया जाता है।

नौकरी पेशा करने वाले को क्रेडिट कार्ड पाना काफी कठिन नहीं है। बहराल क्रेडिट हिस्ट्री बेकार होने पर या फिर कोई क्रेडिट हिस्ट्री के बेकार होने पर क्रेडिट एप्लीकेशन को रिजेक्ट किया जा सकता है। ऐसे में एफडी के बदले में क्रेडिट कार्ड लेना उन लोगों के लिए बेहतरीन विकल्प हो सकता है जो कि बेकार क्रेडिट कार्ड को नहीं पा पाते हैं।

आप एफडी के द्वारा न केवल गारंटीड रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। बल्कि सिक्योर्ड क्रेडिट कार्ड को भी प्राप्त कर सकते हैं। सिक्योर्ड क्रेडिट कार्ड की सहायता से आप अपना सिबिल स्कोर को भी सुधार सकते हैं और ये क्रेडिट हिस्ट्री को भी जनरेट करने में सहायत होता है।

वहीं सिक्योर क्रेडिट कार्ड के लिए अलग-अलग बैंकों में एफडी कराने के लिए ये जरुरी मिनिमम राशि अलग-अलग होती है। आज हम आपको ऐसे क्रेडिट कार्ड के बारे में बताएंगे। जिसको आप सिर्फ 2 हजार रुपये की एफडी पर ले सकते हैं। असल में हम बात कर रहे हैं स्टेप अप क्रेडिट कार्ड के बारे में।

जानें क्या है को ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड

स्टेप अप क्रेडिट कार्ड एसबीएम बैंक लिमिटेड द्वारा जारी एक सिक्योर्ड क्रेडिट कार्ड है, जिसमें पैसाबाजार को-ब्रांडेड पार्टनर है। ये कार्ड एसबीएम बैंक में ओपन की गई एफडी के बदले में जारी किया जा सकता है। इसके अलावा यूजर्स को एफडी पर हर साल 6.5 फीसदी की दर से ब्याज भी मिलता है।

सेटअप क्रेडिट कार्ड की खासियत

ये कार्ड सिक्योर्ड होता है। इसके साथ में एसबीएम बैंक लिमिटेड से जुड़ा होता है। ज्वाइनिंग फीस 2 हजार रुपये की एफडी के लिए 200 रुपये लगते हैं। वहीं रिन्यूअल चार्ज जीरों लगता है। इसके साथ में इंटरेस्ट फ्री पीरियड फीस 20 से 50 दिनों की होती है। क्रेडिट लिमिट फिक्स डिपॉजिट का 90 फीसदी होता है।इसके साथ में रिवॉर्ड प्वाइंट हर महीने 100 रुपये के खर्च पर 1 रिवॉर्ड प्वाइंट मिलेगा। एफडी पर मिलने वाली ब्याज 6.50 फीसदी है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App