Business Idea: गर्मियों में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 2 से 3 लाख रुपये की मोटी कमाई

Avatar photo

By

Sanjay

Business Idea: जिस तरह से सूर्य देव हर दिन अपनी चमक बढ़ा रहे हैं, उससे लग रहा है कि इस बार भीषण गर्मी पड़ने वाली है. अगर आप चाहते हैं कि गर्मी बढ़ने के साथ आपकी आमदनी भी बढ़े तो हम आपके लिए कुछ बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं। गौरतलब है कि गर्मियों में लोग ठंडी चीजों का सेवन करना पसंद करते हैं. ऐसे में आप इन चीजों को बेचकर अपना बिजनेस स्थापित कर सकते हैं.

गर्मी के मौसम में लस्सी और छाछ पीना हर किसी को पसंद होता है. आप बाजार में लस्सी और छाछ बेचकर हर दिन 1000 से 1500 रुपये कमा सकते हैं। यह एक ऐसा बिजनेस है जिसमें आप बहुत कम निवेश करके ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं।

गर्मी के मौसम में कोल्ड ड्रिंक का बिजनेस भी अच्छी कमाई देने वाला है. इस बिजनेस से आप प्रति माह 2 से 3 लाख रुपये कमा सकते हैं. कोल्ड ड्रिंक का बिजनेस करने के लिए आपको किसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर अपना बिजनेस शुरू करना होगा, जहां बड़ी संख्या में लोग आते हों।

जूस बेचने का व्यवसाय

गर्मी के मौसम में जूस से परहेज करना भी काफी फायदेमंद हो सकता है। कुछ लोग अपनी सेहत को ध्यान में रखते हुए कोल्ड ड्रिंक पीना पसंद नहीं करते हैं। ऐसे में वह हेल्दी ठंडा जूस पीना पसंद करते हैं। अगर आप जूस का बिजनेस करते हैं तो आप प्रतिदिन 500 रुपये से 800 रुपये तक कमा सकते हैं. इस बिजनेस को आप अपने घर के आसपास कहीं भी खोल सकते हैं.

आइसक्रीम व्यवसाय

गर्मियों में बच्चों की पहली पसंद आइसक्रीम होती है. हर घंटे आइसक्रीम की डिमांड रहती है. अगर आप एक आइसक्रीम 15 रुपये में बेचते हैं तो आप दिन भर में ढेर सारी आइसक्रीम बेचकर आसानी से 80 से 90 हजार रुपये प्रति माह कमा सकते हैं.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App