iPhone 16 सीरीज में क्या होगा खास, डिजाइन से लेकर प्रोसेसर तक कई जानकारियां हुई लीक 

Avatar photo

By

Sanjay

iPhone 16 सीरीज में क्या होगा खास, डिजाइन से लेकर प्रोसेसर तक कई जानकारियां हुई लीक

iPhone 15 सीरीज बिक्री पर है और अब iPhone 16 को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. iPhone उन चुनिंदा फोन में से एक है, जिसके नए मॉडल लॉन्च होते ही उसके आने वाले iPhone की चर्चा शुरू हो जाती है. उम्मीद है कि कंपनी सितंबर में iPhone 16 सीरीज भी लॉन्च कर सकती है.

हमें आने वाले हैंडसेट में कुछ खास अपग्रेड देखने को मिल सकते हैं। iPhone 16 सीरीज के फीचर्स लीक होने शुरू हो गए हैं. हालाँकि, इनमें से किसी भी फीचर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। आइए जानते हैं आने वाली iPhone सीरीज में क्या हो सकता है खास.

iPhone 16 में क्या होगा खास?

AI पिछले कुछ समय से चर्चा में है। ऐसे में Apple अपने आने वाले iPhones में AI फीचर्स भी दे सकता है, जो iOS 18 का हिस्सा होगा। इसके साथ ही कंपनी कैमरा डिपार्टमेंट में भी बड़े बदलाव कर सकती है। इस बार कंपनी डिजाइन में भी बड़े बदलाव कर सकती है।

ये दो अपडेट सबसे ज्यादा चर्चा में हैं. सबसे पहले बात करते हैं डिजाइन की। हाल ही में iPhone 16 सीरीज के प्रोटोटाइप के कुछ रेंडर्स लीक हुए हैं, जिसके आधार पर हम कह सकते हैं कि iPhone 16 में कैमरा मॉड्यूल काफी हद तक iPhone 12 और iPhone X से प्रेरित होगा।

यानी हमें वर्टिकल कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। इसके अलावा कई अन्य इन-कैमरा फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। कंपनी नया कैप्चर बटन दे सकती है। iPhone 15 Pro में मिलने वाला एक्शन बटन सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड होगा। डिस्प्ले में हमें ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

स्क्रीन साइन और एआई विशेषताएं

iPhone 16 में पहले जैसा ही स्क्रीन साइज मिलेगा। आईफोन 16 प्रो में 6.3 इंच का डिस्प्ले होगा और प्रो मैक्स वेरिएंट में 6.9 इंच का डिस्प्ले होगा। प्रोसेसर की बात करें तो iPhone 16 में A17 चिपसेट मिल सकता है। यह प्रोसेसर A17 Pro से अलग होगा।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App