Mahtari Vandana Yojana: महतारी वंदना योजना का इंतजार खत्म! इन महिलाओं के खाते में आए किस्त के पैसे

Avatar photo

By

Sanjay

Mahtari Vandana Yojana: महतारी बंधन योजना का इंतजार कर रही महिलाओं के लिए एक अच्छी खबर है। आपको बता दें कि महतारी बंधन योजना की तीसरी किस्त का पैसा जारी कर दिया गया है. इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी ने दी है. आज पात्र महिलाओं के खाते में ₹1000 जमा किये गये हैं। अगर आपकी महतारी वंदना योजना का पैसा पहले मिल गया था और तीसरी किस्त नहीं मिली है तो तुरंत करें ये काम, पैसा तुरंत आपके खाते में आ जाएगा।

महतारी वंदन योजना तीसरी किस्त

आपको बता दें कि महतारी बंधन योजना बीजेपी सरकार द्वारा लागू की गई है. माताजी बंधन योजना की शुरुआत 10 मार्च को माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई थी। महतारी बंधन योजना के तहत पात्र महिलाओं के खाते में हर महीने ₹1000 की राशि जमा की जाती है।

आपको बता दें कि महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त 3 अप्रैल को महिलाओं के खातों में जमा की गई थी. लेकिन महिलाएं तीसरी किस्त का इंतजार कर रही हैं. आज महिलाओं के खाते में पैसों की तीसरी किस्त जमा की जा रही है. अगर आप भी पढ़ी-लिखी महिला हैं और आपके खाते में अभी तक ₹1000 नहीं आए हैं तो आप इस तरह चेक कर सकते हैं।

महतारी बंधन योजना की तीसरी किस्त का पैसा ऐसे चेक करें.

अगर आप महतारी वंदन योजना के लिए पात्र हैं और आपके खाते में महतारी वंदन योजना की पहली या दूसरी किस्त आ चुकी है और तीसरी किस्त अभी तक नहीं आई है तो आपको यह काम तुरंत कर लेना चाहिए।

सबसे पहले यह जांच लें कि आपका आधार कार्ड मोबाइल नंबर से लिंक है या नहीं। अगर नहीं है तो तुरंत लिंक करा लें.

तुरंत अपने बैंक खाते में जाकर अपना मोबाइल नंबर अपडेट कराएं।

बैंक में चेक करें कि आपका आधार आपके बैंक खाते से लिंक है या नहीं। इसके साथ ही यह भी जांच लें कि आपका मोबाइल नंबर लिंक है या नहीं।

कई बार ऐसा होता है कि आधार कार्ड, बैंक खाता नंबर और आपका मोबाइल नंबर एक-दूसरे से लिंक नहीं होते हैं, जिसके कारण आपके खाते में पैसे नहीं आते हैं। तुरंत करें ये काम और आपके खाते में आ जाएगा महतारी वंदन योजना की तीसरी किस्त का पैसा.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App