Ladli Bahana Scheme: इस दिन जारी होगी लाडली बहना योजना की 12वी किस्त, जल्दी देखें 

Avatar photo

By

Sanjay

Ladli Bahana Scheme: नमस्कार दोस्तों, लाडली बहना योजना की शुरुआत मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की थी। इस योजना के तहत मध्य प्रदेश की सभी पात्र बहनों को प्रति माह 1250 रुपये की वित्तीय सहायता दी जाती है। अब तक 11 किश्तों का लाभ सभी बहनों के खाते में भेज दिया गया है।

अब सभी बहनें इसकी 12वीं किस्त के आने का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं. आपको इंतजार करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि लाडली ब्राह्मण योजना के तहत 12वीं किस्त का पैसा जल्द ही आपके खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। हम आपको इस लेख में इसके बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।

लाडली बहना योजना 12वीं किस्त

लाडली ब्राह्मण योजना की शुरुआत मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की थी। इस योजना के तहत पहले मध्य प्रदेश की सभी बहनों को ₹1000 की राशि दी जाती थी, जिसे अब बढ़ाकर ₹1250 प्रति माह कर दिया गया है। और आगे यह राशि बढ़ाकर ₹3000 प्रति माह कर दी जाएगी.

लाडली बहना योजना 12वीं किस्त की तारीख

आप सभी बहनों को बताना चाहती हूं कि लाडली ब्राह्मण योजना के तहत सभी किस्तों का पैसा हर महीने की 10 तारीख को ट्रांसफर किया जाता है। इस बार भी लाडली ब्राह्मण योजना की 12वीं किस्त 10 मई 2024 को सभी बहनों के खातों में डेबिट के माध्यम से ट्रांसफर कर दी जाएगी। अगर आप सभी बहनें सोच रही हैं कि लाडली बहन योजना की 12वीं किस्त कब आएगी, तो आप नहीं घबराने की जरूरत है क्योंकि 10 तारीख को आपके खाते में 1250 रुपये की रकम ट्रांसफर की जाएगी.

उन्हें ही ₹1250 मिलेंगे

हमने आपको बताया था कि लाडली ब्राह्मण योजना की 12वीं किस्त का पैसा आपकी सभी बहनों के खातों में 10 मई 2024 को डेबिट के माध्यम से ट्रांसफर कर दिया जाएगा। लेकिन यह पैसा केवल उन्हीं बहनों को मिलेगा, जिन्होंने अपने खाते में डेबिट सक्रिय कर लिया है।

क्योंकि लाडली ब्राह्मण योजना का पैसा डेबिट के माध्यम से ट्रांसफर किया जाता है। यदि आपने अपने खाते का डेबिट सक्रिय नहीं किया है तो कृपया अपनी बैंक शाखा में जाएँ और अपने खाते का डेबिट सक्रिय करवाएँ।

लाडली बहना योजना 12वीं किस्त का पैसा कैसे चेक करें

सबसे पहले आपको लाडली बहन योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/home.aspx पर जाना होगा।

वहां पहुंचने के बाद आपको “भुगतान और आवेदन स्थिति” का विकल्प मिलेगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा।

इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और कैप्चा दर्ज करना होगा और “Send OTP” बटन पर क्लिक करना होगा।

आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजा जाएगा, जिसे दर्ज करने के बाद आपको “Search” के बॉर्डर पर क्लिक करना होगा.

आपके द्वारा ली गई सभी किस्तों की स्थिति दिखाई देगी। अगर आपके खाते में 12वीं किस्त का पैसा आ गया है तो आप उसका स्टेटस भी देख सकेंगे.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App