सीनियर सिटीजन की लगी लॉटरी, इन बैकों में एफडी पर मिल रहा छप्परफाड़ ब्याज, जानिए डिटेल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः केंद्र सरकार की ओर से अब कई ऐसी बेहतरीन स्कीम चलाई जा रही हैं, जो हर किसी को अमीर बनाती दिख रही हैं। हर नौकरी पेशे से जुड़े व्यक्ति का सपना होता है कि कहीं निवेश कर मोटी इनकम आराम से होती रहे जिससे मालामाल होने का सपना साकार हो सके। हम आपको एक ऐसा प्लान बताने जा रहे हैं, जहां सीनियर सिटीजन की मौज आ जाएगी।

सीनियर सिटीजन को तीन साल के निवेश पर बंपर फायदा मिलेगा, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। भारत के कुछ बैंक ऐसे हैं जो एफडी करने पर छप्परफाड़ रिटर्न दे रहे हैं, जिनका आप सिंपल तरीके से फायदा प्राप्त कर सकते हैं।

कई प्राइवेट बैंकों के तीन साल की एफडी पर 7.75 फीसदी तक ब्याज मिल रहा है। आपको हम कुछ बैंक में एफडी पर मिल रहे ब्याज के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आपका सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा।

बैंक ऑफर बड़ौदा दे रहा छप्परफाड़ ब्याज

बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से सीनियर सिटीजन को बंपर फायदा दे रहा है। इस बैंक में तीन साल की एफडी पर ब्याज दर 7.75 फीसदी मिल रही है। तीन साल में एक लाख रुपये के निवेश पर 1.26 लाख रुपये का रिटर्न आराम से मिल जाएगा, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होग।

इसके अलावा एक्सिस बैंक भी सीनियर सिटीजन को बंपर फायदा दे रहा है। इस बैंक में एक लाख की एफडी करने पर 7.60 प्रतिशत ब्याज का फायदा देर रहा है। एक लाख का तीन साल के लिए निवेश करते हैं तो ब्याज सहित सवा लाख रुपये तक आराम से मिल जाएंगे, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और पंजाब नेशनल बैंक की ओर से भी सीनियर सिटीजन को निवेश करने पर 7.50 प्रतिशत ब्याज का फायदा मिल रहा है। तीन साल बाद आराम से एक लाख रुपये के बदले में 1.25 लाख रुपये तक आराम से मिल रहे हैं।

एसबीआई भी दे रहा बंपर फायदा

सीनियर सिटीजन के पास भारतीय स्टेट बैंक में भी निवेश कर बंपर ब्याज लेने का सुनहरा मौका है। यहां आप एक लाख रुपये का निवेश करते हैं तो तीन साल बाद आराम से 1.24 लाख रुपये का फायदा आराम से मिल जाएगा, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। केनरा बैंक भी तीन साल में 7.30 फीसदी ब्याज के हिासब से 1 लाख के 1.24 लाख रुपये दे रहा है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App