AAJ KA SONE KA BHAV: सोने के दाम औंधे मुंह हुए चित, 10 ग्राम का रेट सुन मची अफरा-तफरी

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः पूरे सप्ताह सोना-चांदी के रेट में उठा-पटक का दौर बना रहा, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर असमंजस की स्थिति बनी रही। कहीं सोने के दाम ने छलांग लगाई तो कहीं गिरावट का सिलसिला देखने को मिला। एक बार फिर सोने के दाम में बढ़ोतरी दर्ज की गई, लेकिन खरीदारी करने का यह सुनहरा ऑफर है।

दूसरी तरफ शादियों के सीजन में सोने की बिक्री में काफी इजाफा दर्ज किया जा रहा है, जिससे ज्वेलरी कारोबारियों के चेहरे पर काफी निराशा दर्ज की जा रही है। अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग बना रहे हैं तो फिर तनिक भी देर नहीं करें। जानकारों के अनुसार, आपने गोल्ड नहीं खरीदा तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। आगामी दिनों में सोने के भाव काफी बढ़ सकते हैं, जिससे ग्राहकों को कड़ी निराशा देखने मिलेगी।

जल्द जानें गोल्ड का ताजा भाव

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप गोल्ड खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर तनिक भी देर नहीं करें। आप सस्ते में सोना खरीदकर घर ला सकते हैं जो किसी बड़े ऑफर की तरह होगा। ओडिशा की की राजधानी भुवनेश्वर में 24 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट वाला सोना 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता नजर आ रहा है।

इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 24 कैरेट वाला सोने का भाव 63970 रुपये, जबकि 22 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 58650 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट सोने की कीमत 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिक रहा है।

राष्ट्रीय आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट वाले सोने का प्राइस 63820 रुपये और 22 कैरेट का रेट 58500 रुपये प्रति तोला में बिकता नजर आ रहा है। तमिलनाडु की रजाधानी चेन्नई में 24 कैरेट वाले गोल्ड का भाव 63710 रुपये, जबकि 22 कैरेट का रेट 58390 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

जल्द जानें चांदी की ताजा कीमत

देश के सर्राफाजा बाजारों में सोने के अलावा चांदी के भाव में भी काफी उठापटक देखने को मिल रही है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। मौजूदा समय में चांदी का प्राइस 70900 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिक रहा है, जो मौका आपने हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा। इसलिए जरूरी है कि आप गोल्ड का भाव आराम से जान लें, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App