‘यशस्वी जायसवाल भारत के उभरते हुए सुपरस्टार… इंग्लैंड के ओपनर बेन डकेट ने दिया बड़ा बयान

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने युवा भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल की जमकर तारीफ की और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच में उनके शानदार शतक के लिए ‘उभरता सितारा’ बताया। डकेट ने यह भी संकेत दिया कि उनकी टीम की आक्रामक शैली ने जयसवाल के गेमप्ले को प्रभावित किया होगा, जिसका अर्थ है कि वे इसके लिए कुछ श्रेय के पात्र हैं।

नौ चौकों और पांच छक्कों की जयसवाल की विस्फोटक पारी में उनकी सामान्य शैली से विचलन दिखाई दिया, विशेष रूप से अंतिम सत्र में यह स्पष्ट हुआ जहां उन्होंने अपना शतक पूरा करने के लिए तेजी दिखाई।

जयसवाल के प्रदर्शन पर विचार करते हुए, डकेट ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा की विपक्षी टीम को आक्रामक रूप से खेलते देखना स्वीकार्यता की भावना पैदा करता है। उन्होंने बताया कि जयसवाल का अपनी स्वाभाविक शैली से विचलन ध्यान देने योग्य था और क्रिकेट सर्किट में अन्य टीमों पर इंग्लैंड के आक्रामक दृष्टिकोण के प्रभाव का संकेत दिया।

जयसवाल की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए, डकेट ने विनोदी ढंग से कहा कि ऐसा लगता है कि स्टारडम उनकी किस्मत में है, हालांकि एक कटाक्ष में उन्होंने कहा कि उनके लिए आगे कठिन समय आ सकता है।

इंग्लैंड की पहली पारी में अपने बल्ले से अहम योगदान देने वाले डकेट ने दिन के खेल के दौरान मैदान पर भारत की बेहतर रणनीति को भी स्वीकार किया। उन्होंने विशेष रूप से सुबह के सत्र में भारत की अनुशासित गेंदबाजी की सराहना की, जिससे इंग्लैंड के लिए रन बनाना एक चुनौतीपूर्ण काम हो गया।

डकेट की बाते दोनों टीमों के बीच आपसी सम्मान और प्रतिस्पर्धात्मकता को उजागर करती हैं, मैदान पर व्यक्तिगत प्रदर्शन की सराहना करते हुए प्रत्येक पक्ष के दूसरे के गेमप्ले पर प्रभाव को स्वीकार करती हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App