10, 50, 500 रुपए नोट में छपा यह खास नंबर, जो पलभर में बना रहा अमीर, देखें कमाई का दिलचस्प तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:786 number 500 rupee note earning. आज के समय में ऐसे कई लोग हैं, तो एंटीक चीजों को कलेक्ट करने के शौक रखते हैं, जिससे इन दुर्लभ पुराने नोटों (Rare Notes) और पुराने सिक्कों (Rare Coins) से कमाई करने का अच्छ अवसर मिल रह है, क्योंकि इसमें छपी कोई लकी नंबर और खासियत लोगों को अमीर बना रही है, जिसे ऑनलाइन मार्केट में जबरदस्त मांग के चलते मुंहमागी रकम मिल रही है।

यहां पर आप को बता दें कि आप के पास में कोई नोट रखा हैं, जिसमें सिर्फ 786 नंबर छपा हैं, तो कमाई का इससे बेहतर साधन क्या हो सकता हैं। क्योंकि इसकी कीमत लाखों रुपए चल रही है।

यहां पर 1, 5, 10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपये का कोई भी नोट है जिसका सीरियल नंबर 786 है, तो आप घर बैठे रातों-रात लाखों रुपये कमा सकते हैं। जिससे यहां पर आप को सेल करने और लिस्टिंग का तरीका बता रहे है।

786 नंबर छपा नोट ऐसे दिला रहा लाखों

इन ऑनलाइन वेबसाइट्स पर इस समय 786 नंबर वाले नोट्स की काफी मांग है। इसके पीछे की वजह इस्लामिक धर्म में 786 नंबर को काफी लकी माना जाता है, जिसे इस संख्या को भाग्यशाली माना जाता है। लोग 786 नंबर वाले नोट्स को इकट्ठा करते हैं। और जिससे यहां पर घर में भी ऐसे बहुत पुराने नोट पड़े हैं, तो कमाई के लिए अच्छा अवसर मिल रहा है।

ऐसे ले करें 786 नंबर वाले नोट

आप को बता दें कि कई वेबसाइट ऐसे दुर्लभ सिक्कों की नीलामी का काम करती हैं। जिससे OLX, indiamart.com,  CoinBazzar और Quikr जैसी साइट पर भी अपने नोट को बेच सकते हैं। यहां पर आप को आईडी बनाकर नोट की लिस्टिंग करनी है, जिसके बाद में यहां पर खासियत को एड कर कीमत की जानकारी लिस्ट करनी है। जिसके बाद में यहां पर खरीददार खुद ही संपर्क करेगा। जिसे सेल कर आप की कमाई हो जाएगी।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App