Whatsapp चैनल फॉलो करें

नई दिल्ली:Mahindra XUV.e8 ईवी सेगमेंट में टाटा मोटर्स के बाद महिन्द्रा ही एक इकलौती कार है जो ग्राहकों के लिए जबरदस्त तरीके से इलेक्ट्रिक गाड़ियों लाने वाली है। कंपनी हुंडई, मारुति सुज़ुकी के मुकाबले काफी बड़े प्लान पर कर रही है। जिसमे कंपनी आने वाले महीनों में जबरदस्त रेंज और बैटरी पैक के साथ एक नहीं तीन इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च करने वाली है।

दरअसल हाल ही में खबरों में सामने आया है कि कंपनी अपने इन गाड़ियों को सबसे पहले लॉन्च करने वाली ईवी को टेस्ट कर रही है। जिसके बैटरी पैक, लुक डिजाइन और रेन्ज के बारे में खुलासा हो गया है।

मार्केट में आ रही Mahindra XUV.e8, XUV.e9, और BE.05

हाल ही में 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी मॉडल्स को टीजर सामने आया है, जिसमें Mahindra XUV.e8, XUV.e9, और BE.05 जैसी ईवी शामिल हैं। टाटा मोटर्स के मुकाबले में ये सभी कंपनी पावरफुल इलेक्ट्रिक एसयूवी हैं।

सामने आया इन मॉडल्स को टीज में ईवी का पूरा लुक नजर नहीं आया क्योंकि इन्हें पूरी तरह कैमौफ्लॉज से ढक दिया गया था। ये तीनों ही एसयूवी 200kmph की स्पीड रजिस्टर कर चुकी हैं।

ग्राहकों के लिए खास बात ये हैं कंपनी ग्लोबल बाजार वाली ही ईवी देश में लॉन्च करेगी जो ना केवल फीचर्स में खास होगीं बल्कि आधुनिक लुक और डिजाइन में खास होगी।

कंपनी सबसे पहले BE.05 को लॉन्च करने वाली है। इस कार में ग्लास रूफ, रूफ माउंटेड स्प्लिट स्पॉइलर जैसे फीचर्स दिए गए हैं जो इसे जबरदस्त लुक देते हैं।

वही इन सभी मॉडल्स में XUV.e8 सबसे पावरफुल मॉडल बनाया जा रहा है, जिसे भारतीय बाजार में 2024 तक लॉन्च किया जा सकता है।  इसके अलावा XUV.e9 मॉडल XUV.e8 का कूपे वर्जन है. XUV.e9 को भारतीय बाजार में 2025 में पेश किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की ओर से इन ईवी के बारे में कई खास अपडेट नहीं दिया गया है और कंपनी फिलहाल इन ईवी को टेस्ट कर रही है।

यह खबरें भी पढ़ें