Tata की इस गाड़ी ने Global NCAP में गाड़े झंडे, 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग के साथ शानदार माइलेज और दमदार फीचर्स का घमंड… कीमत मात्र इतनी !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Tata Nexon Facelift: भारत में यूं तो SUV गाड़ियां बहुत हैं लेकिन जब बात बेहतर सुरक्षा की आती है तो कुछ ही गाड़ियों के नाम सामने आते हैं। अब इस लिस्ट में Tata की Nexon Facelift ने भी अपना नाम दर्ज करा लिया है और कुल 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग Global NCAP से प्राप्त की है। इससे पहले भी जब यह टेस्ट हुआ तो इस गाड़ी ने बेहतर परफॉर्म किया था लेकिन जब से Bharat NCAP के मानकों को Global NCAP में भी शामिल किया था तो इस टेस्ट में पास होना थोड़ा कठिन हो गया था। लेकिन आखिरकार Tata Nexon Facelift ने वो कार्य कर दिखाया है और यह अब एक बिलकुल सुरक्षित sub-4m SUV बन चुकी है, ऐसे में यदि आप इस गाड़ी को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इसमें आने वाले फीचर्स तथा कीमत आपको जान लेनी चाहिए।

Tata Nexon गाड़ी आती है इन शानदार फीचर्स के साथ

अगर हम Tata Nexon गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 1497 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार डीजल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 113.31bhp की पावर तथा 260 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह 5 लोगों की सीटिंग कैपेसिटी तथा ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाली SUV गाड़ी है जिसमे आप एक बार में 44 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं वहीं आपको इसमें 382 लीटर का शानदार बूट स्पेस भी देखने को मिल जाता है, जिसमे आप काफी जरूरत की वस्तुओं को रख सकते हैं। इस SUV से आपको 24.08 kmpl का काफी बढ़िया ARAI क्लेमड माइलेज भी मिल जाएगा।

टाटा कंपनी ने गाड़ी में काफी सारे कंफर्टेबल फीचर्स भी ऑफर किए हैं जिसमे पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोज, हीटर, एयर कंडीशनर, एडजस्टेबल स्टीयरिंग, वैंटिलेटेड सीट्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एयर क्वालिटी कंट्रोल, वैनिटी मिरर, रियर AC वेंट्स तथा क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं।

अब ग्लोबल NCAP में ऐसे ही नहीं इस गाड़ी ने 5 स्टार रेटिंग प्राप्त की है। बल्की कार मेकर ने इसके लिए काफी सारे सुरक्षा के फीचर्स भी दिए हैं जिसमे एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एंटी थेफ्ट अलार्म, कुल 6 एयरबैग्स, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, ट्रेक्शन कंट्रोल, स्पीड अलर्ट, हिल एसिस्ट तथा 360° कैमरा के फीचर्स शामिल हैं।

Tata Nexon गाड़ी की ऑन रोड कीमत

अगर हम Tata Nexon गाड़ी की मौजूदा ऑन रोड कीमत की बात करें तो अभी दिल्ली में इसकी ऑन रोड कीमत 9,49,849 रुपए है जिसमे इसकी एक्स शोरूम कीमत 8,14,990 रुपए लगती है तो वहीं 93,991 रुपए RTO के देने होते हैं साथ ही 40,267 रुपए का इसका इंश्योरेंस होता है।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App