Ather सहित सबको पछाड़ Ola ने बनाया रिकॉर्ड, शोरूम न होने के बावजूद बने बेस्ट E Scooter कंपनी

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Ola Electric Scooters: ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीयों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। जब यह स्कूटर नई नई मार्केट में आई थी तब काफी लोगों ने इसकी आलोचना की थी। सभी का मन था कि फिजिकल शोरूम ना होने के कारण लोग इस स्कूटर को बहुत ही काम खरीदेंगे।

लेकिन कंपनी ने साबित कर दिया कि ऑनलाइन डिलीवरी करके भी देश का सबसे बड़ा ब्रांड बना जा सकता है। फिलहाल टू व्हीलर इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में ओला के पास 42% से भी ज्यादा मार्केट शेयर है और ऐसा करके कंपनी ने एक नया रिकॉर्ड बनाया दिया है।

Ola ने बेची सबसे ज्यादा Electric Scooter

बेंगलुरु बेस्ड इस कंपनी ने फरवरी 2024 में 35000 यूनिट की बिक्री की है। इन यूनिट्स में स्कूटर के तीन वेरिएंट शामिल है। कंपनी ने इतनी ज्यादा यूनिट्स को बेचकर फरवरी 2024 में ही हाईएस्ट सेल को भी अचीव कर लिया है।

ओला अब इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने के साथ ही इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर पर भी काफी ज्यादा ध्यान दे रही है। इसके अलावा कंपनी ने कुछ नए प्रोजेक्ट को भी अनाउंस किया है। इसमें सर्विस, चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और बैटरी वारंटी में कस्टमर की मदद की जाएगी।

Ola S1 X है सबसे अच्छी डील

हाल ही में कंपनी ने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर S1X को भी लॉन्च किया है, जिसमें 4 किलो वाट आवर का बैटरी पैक मिलता है। इस बैटरी पाक के जरिए यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100 किलोमीटर से ज्यादा रेंज देती है।

अगर आप भी एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने पर विचार कर रहे हैं तो फिर ओला एक अच्छा विकल्प हो सकती है। इसके अलावा मार्केट में Ather, Okinawa, TVS , Bajaj सब की इलेक्ट्रिक स्कूटर भी आती है। लेकिन इनमें आपको रेंज और फीचर्स का कंबीनेशन नहीं मिलता है। किसी में रेंज अच्छा है तो किसी में फीचर्स। इसलिए आप ओवरऑल परफॉर्मेंस के लिए ओला पर विश्वास कर सकते हैं।

शुरू शुरू में जब ओला ने ऑनलाइन स्कूटर की डिलीवरी शुरू की थी तब लोगों को काफी ज्यादा परेशानी आई थी। लेकिन समय के साथ कंपनी ने इसे काफी अच्छा बना दिया है। आपको इन स्कूटर की सर्विसिंग में भी कोई दिक्कत नहीं होगी। आने वाले समय में कंपनी इसे भी काफी बेहतर कर देगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App