Tata Tigor को सीधी टक्कर दे रही ये सेडान, 6 लाख में फैमिली को दे रही शानदार राइड

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hyundai Aura: हुंडई भारतीय कंपनियों को बड़ी टक्कर दे रही है। जिस सेगमेंट में टाटा ने अपनी टिगोर सेडान को लांच किया है, उसी सेगमेंट में हुंडई ऑरा भी आती है। इसने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है।

मार्च 2024 के आंकड़ों को देखें तो इसके बिक्री में काफी वृद्धि हुई है। जारी हुए नए सेल रिपोर्ट में कंपनी ने दावा किया है कि हुंडई औरा के 4883 यूनिट की बिक्री हुई है जो पिछले साल सिर्फ 3774 यूनिट की थी। यानी की कार ने 29% से ग्रो किया है।

Hyundai Aura ने गाड़े झंडे

इस आंकड़े के साथ मार्च 2024 में हुंडई और देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान बन गई है। पहले नंबर पर अभी भी मारुति सुजुकी डिजायर कायम है। इस खूबसूरत सिडान की कीमत 6.49 लाख रुपए से शुरू होती है और यह कीमत 9.05 लाख रुपए तक जाती है।

इसे पेट्रोल और सीएनजी दोनों इंजन विकल्प के साथ लांच किया गया है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। हालांकि पहले से डीजल इंजन में भी ले जाने पर विचार किया जा रहा था लेकिन बाद में ऐसा नहीं हुआ।

इस इंजन के साथ कंपनी मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों गियर बॉक्स का विकल्प देता है। हालांकि सीएनजी के साथ सिर्फ मैन्युअल गियर बॉक्स का विकल्प मिलता है।

कार माइलेज भी अच्छा

हुंडई ऑरा एक खूबसूरत सेडान है। इसमें 17 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल जाता है। वही सीएनजी के साथ यह 22 किलोमीटर का माइलेज देती है। उसके फीचर्स भी काफी अच्छे हैं। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी, सीट बेल्ट अलर्ट सिस्टम, एटोमेटिक एडजस्टेबल orvm, सीट एडजस्टेबल और काफी कुछ मिलता है।

अगर आप अभी एक नई कर खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर हुंडई ऑरा को भी देख सकते हैं। इसमें काफी अच्छा बूट स्पेस और लेग रूम मिलता है। यह एक पर स्टाइल वाली सेडान है जो दिखने में भी काफी खूबसूरत लगती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App