इस साल धूम मचा रहीं ये नई कारें, कुछ बजट से बाहर तो कुछ का लुफ्त उठा रहें ग्राहक

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Latest Cars Launch in India: पिछला तीन महीना भारतीय कार बाजार के लिए काफी अच्छा रहा है। क्योंकि पिछले तीन महिनों में कई नई कारों को लॉन्च किया गया है। आज इस रिपोर्ट में हम आपको बीते दिनों मार्केट में आई कुछ बड़े-बड़े ब्रांड की गाड़ियों के बारे में बताएंगे। जिनकी कीमत लाखों-करोड़ों में हैं। इसमें मर्सिडीज और रोल्स-रॉयस के अलावा हुंडई और किआ की कारें शामिल हैं।

Porsche Macan 4 Electric

Porsche Macan 4 Electric इस लिस्ट में पहले नंबर पर आती है। इसकी क्षमता 4.9 सेकंड में 0 से 60 mph की रफ्तार हासिल करने की है। कंपनी की इस कार में आपको कई आधुनिक फीचर्स के साथ ही 360-डिग्री व्यू कैमरा की सुविधा भी मिल जाती है। इसकी मार्केट में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 1.65 करोड़ रुपये रखी गई है।

Mercedes-Benz GLA

इस लिस्ट की दूसरी कार Mercedes-Benz GLA है। कंपनी की इस कार में आपको 219 kmph की टॉप स्पीड मिल जाता है। इसकी क्षमता 7.5 सेकंड में 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने की है। इसकी कीमत के बारे में बात करें तो मार्केट में इसकी शुरूआती कीमत 50.50 लाख रुपये है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 56.90 लाख रुपये तक जाती है।

Rolls-Royce Spectre

Rolls-Royce Spectre का नंबर इस लिस्ट में तीसरा है। कंपनी ने इसमें आइकॉनिक हेडलाइट्स लगाया है और इसमें इल्युमिनेटेड ग्रिल दिया है। इस प्रीमियम कार को बाजार में 7.50 करोड़ रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर उतारा गया है।

Hyundai Creta

Hyundai Creta भी इस लिस्ट में शामिल है। कंपनी की ये एसयूवी ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ आती है। इसकी बाजार में एक्सशोरूम कीमत 10.99 लाख रुपये है।

Kia Sonet

Kia Sonet इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर आती है। इस एसयूवी को 360-डिग्री कैमरा जैसे आधुनिक फीचर्स के साथ कंपनी ने बाजार में उतारा है। इसमें आपको इलेक्ट्रिक सनरूफ के अलावा LED कनेक्टेड टेल लैम्प्स भी दिए गए हैं। इसकी बाजार में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App