भूल जाइये Airtel और Jio, सरकारी कंपनी फ्री में लगा रही WiFi, फटाफट करें अप्लाई

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भैया आधुनिक युग में इंटरनेट का है, जिसके बिना सब सूना-सूना नजर आता है। अगर आपके पास मोबाइल है और एक दिन के लिए डेटा खत्म हो जाए तो फिर अजीब-अजीब लगने लगता है। इसलिए जरूरी है। भारत में डेटा देने के लिहाज से कई बड़ी कंपनियां यूजर्स के दिल पर राज कर ही हैं, जिनके लोग खूब प्लान भी कराते हैं।

आपने देखा होगा कि एयरटेल, जियो और वोडाफोन-आइडिया जैसी कंपनी भारत में एक तरफा राज कर रही हैं। महानगरों से लेकर गांव और कस्बों में में इन सब कंपनियों के टावर मिल जाते हैं। हर क्षेत्र में इंटरनेट स्पीड अच्छी होने के चलते इन कंपनियों के ही यूजर्स नंबर चलाते हैं।

अगर आपसे कोई कहे कि फ्री में आप वाई-फाई सुविधा लगवा लें तो शायद यह बात आपको हैरान करेगी। क्या आपको पता है कि यह सौ फीसदी सच है। आप मुफ्त में वाई फाई सुविधा अपने घर में लगवा सकते हैं जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। अब सरकारी की कंपनी की तरफ से फ्री वाई फाई लगाया जा रहा है।

सरकारी कंपनी फ्री में लगा रही वाई फाई

भारत में कहने के लिए तो कई कंपनियों की तरफ से लोगों को वाई फाई सुविधा प्रदान की जाती है। बड़ी सरकारी टेलीकॉम कंपनियों में गिने जाने वाली बीएसएनएल की तरफ से अब बंपर सुविधा दी जा रही है। बीएसएनएल की ओर से ही घरों में फ्री वाई फाई कनेक्शन लगवा सकते हैं।

कंपनी का यह ऑफर बाकी यानी जियो, एयरटेल के ऊपर भारी पड़ रहा है। अब नए यूजर्स को वाई फाई कनेक्शन के लिए कोई इंस्ट्रॉलेशन चार्ज देने की जरूरत नहीं होगी। इंस्टॉलेशन पूरी तरह से मुफ्त में दिया जा रहा है। कंपनी ने इस ऑफर को 31 मार्च 2024 तक रखा था, लेकिन बाद में इसे एक साल आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इससे यूजर्स इसका फायदा प्राप्त कर सकते हैं।

इंस्टॉलेशन मिलेगा बिल्कुल मुफ्त में

अगर आप घर में वाई फाई का नया सेटअप लगाने की सोच रहे हैं तो फिर मौज है। बीएसएनएल का वाई-फाई लगाने पर कंपनी की ओर से सेटअप का कोई पैसा नहीं लिया जा रहा है। यूजर्स को अब केवल प्लान का भुगतान करना होगा। कोई एक्स्ट्रा चार्ज देने की आवश्यकता नहीं होगी।

आपको केबल और उपकरणों का कोई चार्ज नहीं देना होगा। ये पूरी तरह से कंपनी की तरफ से दिया जा रहा है और वो भी अपने यूजर्स को बिल्कुल मुफ्त में। अगर आप नया केनकशन लेना चाहते हैं तो तुरंत आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए ऑफिशियल साइट पर जाकर क्लिक करना होगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App