Maruti का खेल खराब करेगी MG, लॉन्च होगी नई सेडान MG 5, स्टाइलिश है लुक

Avatar photo

By

Saurav Kumar

MG 5 Car: एमजी मोटर्स ने भारत में अपने काफी एसयूवी बेच लिया हैं। अब कंपनी अपनी एक नई सेडान को भारत में लॉन्च करना चाह रही है। यह MG 5 होगी जिसको बहुत ही जल्द दिखाया जाएगा।

हाल ही में एमजी में कई मीडिया पर्सन को इनवाइट भेजे गए हैं। कहा जा रहा है कि एमजी कार्यक्रम में अपने नई सेडान को लॉन्च करेगी।

इसी मार्च लॉन्च होगी कार

सभी को उम्मीद है कि 20 मार्च 2024 में होने वाले इस कार्यक्रम में एमजी की नई सेडान भारत में लॉन्च हो जाएगी। अब यह इसका इलेक्ट्रिक वर्जन होगा या फिर ICE वर्जन इसके बारे में कुछ भी जानकारी नहीं दी गई है।

आपको बता दे की MG 5 को बहुत पहले से ही एशिया और यूरोप के मार्केट में बेचा जा रहा है। लेकिन सेडान सेगमेंट की कम होती मांग को देखते हुए इसे भारत में नहीं लाया जा रहा था। लेकिन अब कंपनी ने अपने प्लान को बदलते हुए इस लग्जरियस सेडन को भारत में लाने का प्लान किया है।

सस्ते में आ सकती है MG 5 सेडान

दिखने में यह काफी हद तक मर्सिडीज़ एएमजी की तरह दिखती है। इसीलिए इसकी बिक्री धमाकेदार होने की आशंका है। इसकी कीमत भी काफी कम होगी।

जैसा कि हम देख रहे हैं कि बजट सेगमेंट की सेडान मारुति Dzire काफी ज्यादा बिकती है। यही कारण है की एमजी इसे 15 लाख से अंदर ही लॉन्च करेगी जिससे इसकी बिक्री ज्यादा से ज्यादा हो सके

फीचर्स के तौर पर इसमें आपको बड़ा इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एलइडी लाइटिंग, 16 इंच के एलॉय व्हील्स, रियर पार्किंग सेंसर, क्रूज कंट्रोल, कीलेस एंट्री, एप्पल और एंड्रॉयड कार प्ले के अलावा भी काफी कुछ मिलने वाला है।

MG 5 होगी काफी सेफ

एमजी ने MG 5 के सेफ्टी पर भी काफी ज्यादा ध्यान दे रही है। इसीलिए इसमें एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ड्यूल एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिसटीब्यूशन सिस्टम जैसे काफी कुछ चीजों को ऐड किया गया है।

एमजी को अनुमान है कि भारत में लोग सिडान को पसंद नहीं कर रहे हैं। लेकिन फिर भी कंपनी एक बेहतरीन कार को भारत में लाना चाहती है यह बताता है कि MG 5 में काफी कुछ ऐसा होगा जो ग्राहकों को आकर्षित करने वाला है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App