नए अवतार में आने को तैयार Maruti Swift, होगी कंपनी की सबसे एडवांस कार!

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Swift: देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कर में से एक मारुति स्विफ्ट है। इसके 15000 से भी ज्यादा यूनिट्स बिक जाते हैं। इसीलिए कंपनी अब इसे अपडेट करने का सोच रही है। 2024 में हमें नहीं मारुति स्विफ्ट देखने को मिलेगी। फिलहाल इसकी टेस्टिंग चल रही है और टेस्टिंग के दौरान इसे कई बार सड़कों पर देखा भी गया है।

इन कारों से Maruti Swift की टक्कर

नई मारुति स्विफ्ट को अप्रैल के महीने में ही लॉन्च करने की बात कही जा रही है। इसकी एक्स शोरूम कीमत अभी के मुकाबले थोड़ी ज्यादा होगी। वहीं इसका मुकाबला ग्रैंड i10 और टाटा पंच से होने वाला है। देखा जाए तो मारुति स्विफ्ट अपने में काफी खास कार है। लेकिन फिर भी कई कारों का मार्केट खराब करती है।

Maruti Swift की सेफ्टी होगी अच्छी

इसका फीचर्स काफी अच्छे होने वाले हैं। यही कारण है कि इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा होगी। इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों में ही बदलाव किए जा रहे हैं।

इसमें आइसोपिक्स चाइल्ड सीट एंकर और 6 एयरबैग दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन फीचर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम भी ऑफर किया जाएगा। यह सभी फीचर्स बहुत ही खास है और महंगी कारों में आते हैं। ऐसे में मारुति स्विफ्ट में इनका मिलना इस कार को खास बना देता है।

मिलेगा हाइब्रिड इंजन का डोस

इसके अलावा मारुति कि यह पहले हैचबैक होगी, जिसमें हाइब्रिड इंजन ऑफर किया जाएगा। इसमें 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर हाइब्रिड इंजन दिया जा सकता है।

नई इंजन होने के कारण इसकी माइलेज सबसे ज्यादा होगी। कई लोगों का मानना है कि यह पहले कारों की जो 40 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है। अगर मारुति स्विफ्ट यह सब ऑफर करती है तो इसकी सेल और भी ज्यादा बढ़ाने वाली है। कई महीनो तक मारुति स्विफ्ट बेस्ट सेलिंग कार में पहले नंबर पर आ सकती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App