भारत में बढ़ रहा पिकअप ट्रक का क्रेज, Mahindra भी लाई अपनी शानदार SUV

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Top 3 Pickup Truck in India: पिकअप ट्रक अमेरिका और मिडिल ईस्ट में काफी लोकप्रिय हैं। वहीं भारत में अभी इनकी ज्यादा लोकप्रियता नहीं है। लेकिन धीरे-धीरे इनकी मांग में व्रिधि हो रही है। खासकर कमर्शियल क्षेत्र में इनकी बिक्री में इजाफा हो रहा है। अगर अभी आप बाजार में अपने पर्सनल यूज के लिए पिकअप ट्रक लेने जाएंगे। तो आपको तीन विकल्प देखने को मिलेंगे। जिसके बारे में हम इस रिपोर्ट में बात करेंगे।

Isuzu V Cross डिटेल्स

Isuzu V Cross इस लिस्ट की पहली पिकअप ट्रक है। जिसका इस्तेमाल लोग ऑफ-रोडिंग के साथ ही भार उठाने में करते हैं। इस पिकअप के इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी ने चार-सिलेंडर वाला 1.9-लीटर का टर्बो डीजल इंजन लगाया है।

जो 161bhp का अधिकतम पावर और 360Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की क्षमता रखता है। इसे कंपनी ने मैनुअल और स्वचालित टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स के साथ बाजार में पेश किया है। यह पिकअप टू व्हील और फोर व्हील ड्राइव में आती है।

Toyota Hilux डिटेल्स

हमारी इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर Toyota Hilux है। जिसकी बिक्री ग्लोबल लेवल पर की जाती है। कंपनी ने अपनी इस पिकअप को 2022 में लॉन्च किया था। हालांकि बाद में इसकी बिक्री को कुछ समय के लिए रोक दिया गया था।

इसके इंजन के बारे में बात करें तो कंपनी इसमें 2.8-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन उपलब्ध कराती है। जिसकी क्षमता 201bhp पावर और 500Nm पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इसमें कंपनी ने
मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी बेहतर परफॉरमेंस के लिए ऑफर किया है।

Mahindra Scorpio X डिटेल्स

स्कॉर्पियो एन पर आधारित Mahindra Scorpio X कंपनी की एक नई पिकअप ट्रक होने वाली है। कंपनी ने इस नाम को ट्रेडमार्क कराया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है की इसे इस साल के अंत तक लॉन्च किए जाने की संभावना है। कंपनी ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया था। इसके इंजन की बात करें तो उम्मीद की जा रही है की इसमें 2.2-लीटर डीजल इंजन लगा होगा। जिसकी क्षमता 172 bhp पावर जेनरेट करने की होगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App