Kia EV9 गाड़ी ने ये दो खिताब किए अपने नाम… ऐसे ही नहीं मिला सम्मान बल्कि इन फीचर्स का है दाम !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Kia EV9: साउथ कोरिया की मशहूर वाहन निर्माता कंपनी Kia की ऑल इलेक्ट्रिक Kia EV9 गाड़ी ने हाल ही में दो किताब अपने नाम किए हैं। कंपनी की इस गाड़ी को वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर और वर्ल्ड EV जैसे दो किताब से नवाजा गया है। किया ev9 को ऐसे ही सम्मानित नहीं किया गया है बल्कि इसमें आपको काफी बढ़िया दमदार फीचर्स देखने के लिए मिलते हैं। आईए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स के साथ इस गाड़ी का भारत में आगमन कब तक होने वाला है।

Kia EV9 गाड़ी को मिले ये दो खिताब

किया ev9 गाड़ी को इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में वर्ल्ड कर ऑफ द ईयर तथा वर्ल्ड EV जैसे बड़े अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। न्यूयॉर्क में आयोजित हुए ऑटो शो में गाड़ी ने अपने बेहतरीन डिजाइन और लुक का प्रदर्शन किया इसके पश्चात इस गाड़ी ने यह दो किताब हासिल किए।

Kia EV9 गाड़ी में आने वाले फीचर्स

अगर हम Kia EV9 गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो सबसे ज्यादा आकर्षित इसकी रेंज करती है क्योंकि इस गाड़ी को एक बार फुल चार्ज करने के पश्चात आप एक बार में इसे 489 KM तक चला सकते हैं वहीं यदि आपको लग रहा है इस गाड़ी को चार्ज करने में ज्यादा समय लगता है तो ऐसा भी नहीं है। यह इलेक्ट्रिक कार 350 kW के DC चार्जर की सहायता से 10 से 80% तक चार्ज मात्र 24 मिनट में हो जाती है। वही बात करें यदि इस गाड़ी के परफॉर्मेंस की तो यह इलेक्ट्रिक SUV मात्र 4.5 सेकंड में 0 से 100 Kmph की स्पीड पकड़ने में सक्षम है।

वही बात करें यदि गाड़ी के सुरक्षा फीचर्स की तो इसमें आपको कुल 10 एयरबैग, 25 स्टैंडर्ड कोलाइजन एडवांस और ड्राइवर एसिस्ट फीचर्स, ऑटो ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर रिमोट, स्मार्ट पार्किंग एसिस्ट, पार्किंग कोलाइजन एसिस्ट तथा 21 इंच के एलॉय व्हील्स के साथ 24 एलईडी प्रोटेक्शन हेडलाइट और हेड्स अप डिस्प्ले के साथ लॉन्च सेट जैसे कई बढ़िया फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं।

भारत में कब तक मारेगी Kia EV9 इलेक्ट्रिक गाड़ी एंट्री

आपकी जानकारी के लिए बता दें किया कंपनी की तरफ से Kia EV9 गाड़ी को जनवरी 2023 में हुए ऑटो एक्सपो शो में दिखाया गया था। लेकिन तब से अभी तक इस गाड़ी की भारत में लॉन्चिंग को लेकर कोई खबर सामने नहीं आई है। यदि हम अपने अनुभव के अनुसार बताएं तो इस गाड़ी को इस वर्ष के अंत अथवा 2025 की शुरुआती महीनो में भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App