Homeऑटोमोबाइलहुंडई ने ग्राहकों को जोर का झटका धीरे से दिया! इस टॉप...

हुंडई ने ग्राहकों को जोर का झटका धीरे से दिया! इस टॉप सेलिंग कार को किया बंद, जानिए वजह

नई दिल्ली: भारतीय बाजार के ऑटो सेक्टर में दुसरी कार मेकर कंपनी हुंडई इंडिया ने बडा कदम उठाया है, जिसमें कंपनी ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ग्राहकों के दिलों पर राज करने वाली कार में से कार को कंपनी ने ऑफिशियल वेबसाइट से हटाया है। जिससे ग्राहकों खलबली मच गई है। क्योंकि ये आगे अब ग्राहकों को खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं होगी।  

दरअसल आप को बता दें कि हुंडई इंडिया ने अपनी वेबसाइट से Grand i10 Nios के डीजल वैरिएंट को हटा दिया है। कंपना के दावे के अनुसार, इस कार का माइलेज 28 किलोमीटर का था है। वही हैचबैक अब केवल सामान्य पेट्रोल, पेट्रोल-सीएनजी और टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्पों में उपलब्ध है।

कार मेकर कंपनी  हुंडई ने अपनी वेबसाइट से Grand i10 Nios के डीजल वैरिएंट को हटा दिया है। हैचबैक अब केवल सामान्य पेट्रोल, पेट्रोल-सीएनजी और टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्पों में उपलब्ध है। फिलहाल, उम्मीद भी नहीं है कि कंपनी Hyundai Nios के डीजल वैरिएंट को फिर से लॉन्च करेगी, क्योंकि कारों के लिए उत्सर्जन मानदंड सख्त होने वाले हैं।

इस वजह से बंद हुई  Hyundai Grand-i10 Nios 

साउथ कोरायाई कंपनी Hyundai ने आधिकारिक तौर पर Nios के 1.2L टर्बो डीजल इंजन को बंद कर दिया है। वही B1 हैचबैक सेगमेंट ने कुछ साल पहले कई डीजल विकल्पों की पेशकश की थी, हाल के सालों में देश में जब से BS6 उत्सर्जन मानदंड लागू हुए तब से ग्रैंड i10 Nios डीजल इंजन के साथ एकमात्र B1 हैचबैक बन गई। चूंकि Hyundai ने Grand i10 Nios डीजल को बंद कर दिया है, इसलिए B1 हैचबैक सेगमेंट में मौजूदा समय कोई डीजल हैचबैक कार उपलब्ध नहीं है।

सीएनजी अवतार में आ रही Hyundai Grand-i10 Nios 

देश में ग्राहकों का ज्यादा माइलेज वाली गाड़ियों पर फोकस हो रहा है, जिससे कंपनी Hyundai भी CNG से चलने वाले गाड़ियों पर बड़ा दांव लगा रही है। Hyundai Grand i10 Nios पहले से ही एक पेट्रोल-CNG विकल्प के साथ उपलब्ध है और Hyundai ने हाल ही में CNG रेंज में टॉप-स्पेक एस्टा वैरिएंट भी जोड़ा है। वही ग्राहकों के लिए खास बात ये हैं कि Grand i10 Nios को कई बार सड़कों पर देखा जा चुका है।

जानिए आने वाली Hyundai Grand-i10 Nios CNG की खासियतें

  • ग्रैंड आई10 निओस फेसलिफ्ट के फ्रंट में नए मेश पैटर्न के साथ नया ग्रिल मिलने वाला है।
  • इसके एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप (डीआरएल), जो पहले ग्रिल के किनारों पर लगे थे, उसे निचले बम्पर पर लगाया जा सकता है।
  • Hyundai ने हैलोजन प्रोजेक्टर हेडलैंप को बरकरार रखा है। जबकि साइड प्रोफाइल में कोई बड़ा बदलाव नहीं दिखता है।
  • Hyundai Grand i10 Nios फेसलिफ्ट को नए 15-इंच के अलॉय व्हील्स और अपडेटेड टेल लाइट्स के साथ पेश किया जाएगा।
  • Hyundai के 2023 ऑटो एक्सपो में Grand-i10 Nios फेसलिफ्ट को प्रदर्शित करने की संभावना है।  
RELATED ARTICLES

Most Popular