Best Mileage Cars: माइलेज में जबरदस्त यह कार, हर आदमी देखता है इसे खरीदने के सपने

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Mileage Cars: अगर आपकी प्लानिंग भी एक ऐसी कार को अपने घर लाने की है। जो ज्यादा माईलेज ऑफर करती हो। तो यह रिपोर्ट आपके लिए ही हमने तैयार किया है। आप इस रिपोर्ट में भारतीय बाजार में आने वाली कुछ किफायती कारों के बारे में जान सकते हैं। जो आकर्षक लुक के साथ ही ज्यादा माईलेज ऑफर करती हैं।

Maruti WagonR

इस लिस्ट की पहली कार मारुति वैगनआर (Maruti WagonR) है। जिसमें 998 cc और 1197cc का इंजन विकल्प दिया गया है। इसका छोटा इंजन 5300rpm पर 55.92bhp पॉवर बनाने की क्षमता रखता है। कंपनी ने अपनी इस कार को पेट्रोल और सीएनजी दोनों ऑप्शंस में पेश किया है। इसमें मैनुअल के साथ ही बेहतर ड्राइविंग अनुभव के लिए कंपनी ने ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया है। इसके माइलेज की बात करें तो पेट्रोल पर इसमें 25.4 kmpl और सीएनजी पर 34.73 किमी प्रति किलोग्राम का माईलेज मिलता है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

Honda City Hybrid

दूसरे नंबर पर इस लिस्ट में Honda City Hybrid है। जो कंपनी की एक प्रीमियम सेडान है। कंपनी इसके 1.5-लीटर पेट्रोल यूनिट के साथ इलेक्ट्रिक मोटर उपलब्ध कराती है। पेट्रोल पर इस कार का इंजन 98PS पावर औए 127Nm टॉर्क बनाता है। तो वहीं इलेक्ट्रिक मोटर के साथ यह इंजन 126PS पावर 253Nm टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी ने इसमें ई-सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया है। इसके माईलेज की बात करें तो यह कार 27.13kmpl का माईलेज ऑफर करने में सक्षम है।

Maruti Celerio

Maruti Celerio का नंबर इस लिस्ट में तीसरा है। यह कंपनी की हैचबैक सेगमेंट कार है और मार्केट में काफी ज्यादा पॉपुलर है। इस कार में 1-लीटर डुअलजेट पेट्रोल और 1-लीटर CNG इंजन लगा हुआ है। कंपनी ट्रांसमिशन के लिए इसमें स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल और एक ऑप्शनल एएमटी ट्रांसमिशन उपलब्ध कराती है। यह कार पेट्रोल पर 26.68 kmpl और CNG पर 35.50 किमी प्रति किग्रा का माईलेज देती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App