SUV में CNG, देखें 10 लाख के अंदर आने वाली इन कारों की पूरी डिटेल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Cheapest CNG SUV: भारतीय वाहन बाजार में एसयूवी की बढ़ती डिमांड के बीच अब कंपनियां सीएनजी के साथ भी एसयूवी लॉन्च कर रही हैं। यानी अब आपको एसयूवी में बेहतर ड्राइविंग अनुभव के साथ ही ज्यादा माईलेज मिल जाता है। अगर आप भी एक सीएनजी के साथ आने वाली एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं। जो बजट में भी आती हो, तो इस रिपोर्ट में आप तीन ऐसी ही सीएनजी एसयूवी के बारे में जानेंगे। इससे आपको अपने लिए एक बेहतर सीएनजी एसयूवी का चुनाव करने में आसानी होगी।

Tata Punch CNG

Tata Punch CNG कंपनी की सबसे किफायती माइक्रो एसयूवी है। कंपनी ने इसे पांच सीएनजी वेरिएंट्स- प्योर, एडवेंचर, एडवेंचर रिदम, एक्म्प्लिश्ड और एक्म्प्लिश्ड डैज़ल एस में पेश किया है। इनकी बाजार में एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 7.10 लाख रुपये, 7.85 लाख रुपये, 8.20 लाख रुपये, 8.85 लाख रुपये और 9.68 लाख रुपये रखी गई है।
इस एसयूवी में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। जिसकी सीएनजी पर क्षमता 77 पीएस पावर और 97 एनएम टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इस एसयूवी में सीएनजी पर आपको 26.99 किलोमीटर प्रति किलो का माईलेज मिल जाता है।

Maruti Brezza CNG

Maruti Brezza CNG भी इस लिस्ट में शामिल है। कंपनी ने अपनी इस एसयूवी में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया है। जिसकी सीएनजी पर क्षमता 88 पीएस पावर और 121.5 एनएम टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इसके सीएनजी वर्जन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इसके कीमत की बात करें तो ब्रेजा के सीएनजी वेरिएंट की कीमत 9.24 लाख रुपये से 12.15 लाख रुपये के करीब है। इसमें 25.52 किलोमीटर प्रति किलो का माईलेज ऑफर किया गया है।

Hyundai Exter CNG

Hyundai Exter कंपनी की माइक्रो एसयूवी है। जिसे सीएनजी वेरिएंट में भी कंपनी ने बाजार में उतारा है। इसे पावर देने के लिए 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगाया गया है। इसके सीएनजी वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 8.33 लाख रुपये से 9.06 लाख रुपये के बीच रखी गई है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App