Vastu Tips: क्या आपके घर में भी हमेशा पेसो की तंगी रहती है? तो जल्दी करे ये उपाय

By

Daily Story

Vastu For Home: हर कोई चाहता है कि उसका जीवन हमेशा सुख-समृद्धि से भरा रहे। धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं। वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में आपकी मदद कर सकते हैं। वास्तु के अनुसार प्रत्येक वस्तु में एक निश्चित ऊर्जा होती है। ऐसे में घर में सकारात्मक ऊर्जा वाली चीजें लाने से घर की स्थिति पर असर पड़ता है। आइए जानें कि घर में कौन सी चीजें लाने से आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो सकती है।


विंड चाइम

वास्तु शास्त्र में विंड चाइम को बहुत शुभ माना जाता है। इससे निकलने वाली मधुर ध्वनि घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा लाती है। वास्तु के अनुसार, घर में विंड चाइम लगाने से दरिद्रता दूर होती है और समृद्धि आती है। विंड चाइम्स लगाने से आपके घर में शांति बनी रहती है। इसे लगाएं आपके घर पर किसी की भी बुरी नजर नहीं लगेगी।

लाफिंग बुद्धा

दरअसल, लाफिंग बुद्धा को सौभाग्य और समृद्धि का खजाना माना जाता है। लाफिंग बुद्धा घर में सौभाग्य लाता है। अगर आप अपने घर में लाफिंग बुद्धा रखते हैं तो आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी। इससे परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम बना रहता है। अगर आप अपने घर में लाफिंग बुद्धा रखते हैं तो आपके घर में हमेशा हंसी-खुशी का माहौल बना रहेगा। इससे घर की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है। इसे लिविंग रूम में मुख्य द्वार की ओर रखें।

बांस का पौधा

बांस को आर्थिक समृद्धि और दीर्घायु का प्रतीक माना जाता है। यह पौधा घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है। यह पौधा हमेशा घर के लिविंग रूम में होना चाहिए। वास्तु के अनुसार इस स्थान पर बांस लगाने से धन आकर्षित होता है। घर के अंदर बांस लगाने से आपके घर में ताजगी और शांति आती है। घर के अंदर बांस लगाने से यह सुनिश्चित होता है कि घर में सभी लोग स्वस्थ रहें।

एक्वेरियम

वास्तु शास्त्र में मछली को सौभाग्य लाने वाला माना गया है। घर में एक्वेरियम का मतलब समृद्धि है। ऐसा माना जाता है कि जिस घर में एक्वेरियम होता है, वहां धन और समृद्धि बढ़ती है और सभी प्रतिकूल प्रभाव समाप्त हो जाते हैं। एक्वेरियम को घर के उत्तरी भाग में रखना चाहिए। उत्तर दिशा को धन और भगवान कुबेर की दिशा माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस दिशा में एक्वेरियम रखने से आपके घर में समृद्धि आती है।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि TIMESBULL किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Daily Story के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram