मात्र 1 रुपये के पेनी स्टॉक में महीने भर में दिया 57 फीसदी से ज्यादा रिटर्न, कमाई के लिए देखें डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: शेयर मार्केट में जब कब किसको कमाई का अवसर मिल जाए, क्योंकि यह किसी को पता नहीं होता है। तो वही ₹1 के इस पेनी स्टॉक को खरीदने की ओर सी लगी हुई है। लेकिन इसके पीछे की वजह कई वजह सामने आ रही है। रिपोर्ट में दावा किया जा रहा हैं कि कंपनी के शेयर में एलआईसी और कोटेक बैंक जैसी बड़े संस्थान की बड़ी हिस्सेदारी है।

हम यहां पर बात कर रहे हैं, ऐसा ही एक पेनी शेयर टेलीकॉम सेक्टर से जुड़ी कंपनी- क्वाड्रेंट टेलीकॉम लिमिटेड के बारे में, कंपनी के शेयर की कीमत में पिछले कारोबारी दिन 10 फीसदी का अपर सर्किट लगा। जिससे शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच कुछ पेनी शेयरों की जबरदस्त डिमांड देखी गई।

ये रहा क्वाड्रेंट टेलीकॉम लिमिटेड के शेयर की खास जानकारी

दरअसल पिछले सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन 9 फरवरी 2024 शुक्रवार को क्वाड्रेंट टेलीकॉम लिमिटेड के शेयर की कीमत 1.95 रुपये पर थी, जिससे निवेशकों के लिए यह ध्यान देने वाली बात ये हैं कि कंपनी के शेयर के 52 हफ्ते का हाई है।

हालांकि बीते जुलाई महीने में शेयर की कीमत 0.75 पैसे तक नीचे गई, तो वही इस मौके पर  शेयर के 52 हफ्ते का लो पर गया। कंपनी के मौजुदा शेयर की खास जानकारी की बात करें तो सिर्फ एक हफ्ते में इस शेयर ने बीएसई के मुकाबले 44 फीसदी का उछाल देखा गया है, जिससे सिर्फ 1 महीने में 57 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है। वही कंपनी के शेयर ने छह महीने की अवधि में  करीब 100 फीसदी रिटर्न दिया।

वही क्वाड्रेंट टेलीकॉम लिमिटेड के शेयर में हिस्सेदारी की बात करें तो, 2023 दिसंबर तक क्वाड्रेंट टेलीकॉम लिमिटेड में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 51.32 फीसदी की थी तो पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास 48.68 फीसदी हिस्सेदारी बताई गई, तो वही देश के बड़े-बड़े संस्थान ने दांव लगाया हुआ है।  क्वाड्रेंट टेलीकॉम लिमिटेड के शेयर में एलआईसी  के पास 10,76,2205 शेयर हैं।  इसी तरह, कोटक महिंद्रा बैंक के पास कंपनी के 1,16,98,980 शेयर हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App