Vastu Tips: अपनी गाड़ी में भूलकर भी ना करें ये काम, वरना होगा भारी नुकसान

Avatar photo

By

Sanjay

Vastu Tips: वाहन आदि चलाते समय सतर्क रहना जरूरी है। हमारी जरा सी लापरवाही दुर्घटना का कारण बन सकती है। आपने कई लोगों को अपनी कार में हनुमान जी की तस्वीर या गणेश जी की मूर्ति स्थापित करते हुए देखा होगा। देवी-देवताओं की तस्वीर लगाते समय हम कामना करते हैं कि हम हर तरह की दुर्घटना से बचे रहें।

कार में कौन सी चीजें नहीं रखनी चाहिए?

वास्तु शास्त्र के अनुसार कार में भूलकर भी टूटी हुई या क्षतिग्रस्त चीजें नहीं रखनी चाहिए। वाहन को समय-समय पर साफ करना जरूरी है। कार की खिड़कियां, कालीन और सीटें हमेशा साफ रखें। ये बातें व्यक्ति के दिमाग को परेशान कर देती हैं और व्यक्ति सही निर्णय नहीं ले पाता है।

ये उपाय आपको दुर्घटनाओं से बचाएंगे

अशुभ घटनाओं और अन्य परेशानियों से बचने के लिए लोग शुभ समय और अच्छा दिन देखकर ही कार खरीदते हैं। वे इसकी पूजा करते हैं और इसे मंदिर में ले जाते हैं ताकि इन सभी चीजों से बचा जा सके। लेकिन कार में कुछ शुभ चीजें रखना भी जरूरी है। कहा जाता है कि वाहन में भगवान की मूर्ति या फोटो अवश्य लगानी चाहिए।

डैशबोर्ड पर किस देवता की मूर्ति रखनी चाहिए?

कई लोग कार के डैशबोर्ड पर भगवान की छोटी सी मूर्ति रखते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार वाहन पर भगवान गणेश की मूर्ति रखना सर्वोत्तम माना जाता है। ऐसा करने से विघ्नहर्ता आपकी सभी परेशानियों से रक्षा करेंगे।

इस उपाय से हर संकट का समाधान हो जायेगा

वास्तु के अनुसार कार की सीट के नीचे कागज बिछाकर उसमें सेंधा नमक और बेकिंग सोडा मिलाकर रखें। ऐसा करने से वाहन की नकारात्मकता दूर हो जाती है। लेकिन ध्यान रखें कि इसे बार-बार बदलते रहें।

कछुआ किस रंग का होना चाहिए?

गाड़ी में छोटा काले रंग का कछुआ रखना शुभ माना जाता है। इससे कार से नकारात्मकता दूर होती है। साथ ही सकारात्मकता भी लाता है. कार में प्राकृतिक पत्थर या क्रिस्टल रखने से पृथ्वी तत्व मजबूत होता है। इससे कार हमेशा सुरक्षित रहती है।

यह काम मत करो

कार में अच्छा संगीत बजाना चाहिए। इससे माहौल खुशनुमा बना रहता है. वाहन चलाते समय तेज आवाज में संगीत नहीं बजाना चाहिए। इससे व्यक्ति का ध्यान भटकता है. वास्तु के अनुसार कार में हमेशा पानी की बोतल रखनी चाहिए। यह दिमाग को मजबूत बनाने का काम करता है और व्यक्ति को सही निर्णय लेने में सक्षम बनाता है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App