WagonR नहीं ये है Maruti की बेस्ट कार, सेफ्टी, माइलेज और लुक्स सभी में बेहतर

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Grand Vitara: 26 सितंबर 2013 हुआ दिन था जब मारुति ने अपनी बेहतरीन एसयूवी में से एक ग्रैंड विटारा को लांच किया था। यह कार भारतीयों को ध्यान में रखकर बनाई गई है। ऐसा इसलिए है क्योंकि हर एक भारतीय कर खरीदते समय सोचता है कि उसे बजट में सेफ्टी, लुक और फीचर्स सभी मिल जाएं।

लेकिन मारुति वैगन आर या फिर स्विफ्ट में ऐसा संभव नहीं है। हालांकि अब मारुति ग्रैंड विटारा में आपको यह सभी कुछ मिल जाता है।

Maruti Grand Vitara देती हैं ज्यादा माइलेज

मारुति ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) एक्सयूवी है, जिसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन हाइब्रिड पावर ट्रेन के साथ आता है। जिस कारण से इसकी परफॉर्मेंस बढ़ जाती है, अन्य इंजन के मुकाबले इसकी माइलेज भी काफी ज्यादा है। इस इंजन के द्वारा आपको 27 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल जाता है।

वही यह 91 पीएस का पावर 122 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। यह इसकी खासियत में से एक है। लुक के मामले में भी यह अन्य कारों से काफी बेहतर है।

इसमें आगे की तरफ बाद बड़ी ग्रिल दी गई है जिस कारण से इसका लुक बहुत ही एग्रेसिव लगता है। वही यह एक मिड साइज एसयूवी है। जिस कारण से इसमें काफी अच्छा स्पेस मिल जाता है।

बजट में शानदार फीचर्स

मारुति ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) में काफी अच्छे फीचर्स ऑफर किए जाते हैं। इसमें बाहर की तरफ शर्क फिन एंटीना, डुएल टोन एलॉय, व्हील स्प्लिट हेडलैंप्स, चारों तरफ प्लास्टिक क्लैड्डिंग और ऊपर की तरफ लाइट लगाया गया है। यह सभी इसे काफी अच्छा बनाता है।

वह इसके इंटीरियर में आपको टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक एडजेस्टेबल सीट्स, सनरूफ, बेहतर लेग रूम और सभी जरूरी फीचर्स मिल जाते हैं। यह कार मारुति के अन्य कारों के मुकाबले ज्यादा सेफ भी है।

इसकी कीमत 11 लाख रुपए से शुरू होकर 20 लाख रुपए तक जाती है। अगर आप इस बजट में एक अच्छी कर को ढूंढ रहे हैं तो फिर से खरीद सकते हैं। इसके कीमत के हिसाब से यह टाटा नेक्सों (Tata Nexon) से मुकाबला करती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App