Vastu dosh: बाथरूम में रखें ये छोटी सी चीज, दूर हो जाएगा वास्तु दोष

Avatar photo

By

Sanjay

Vastu dosh: परिवार की सुख-समृद्धि और रोजगार आदि के लिए घर का वास्तु सही होना बहुत जरूरी है। घर में चीजों के गलत रख-रखाव से वास्तु दोष उत्पन्न होता है, जिससे सारे काम बिगड़ते चले जाते हैं।

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि अगर बाथरूम या टॉयलेट में वास्तु दोष हो तो इससे वैवाहिक जीवन में परेशानियां आती हैं और परिवार में कलह का माहौल रहता है। लेकिन वास्तु शास्त्र में ऐसे आसान उपाय बताए गए हैं, जो बाथरूम में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के साथ ही वास्तु दोष भी खत्म कर देते हैं।

इनमें से एक चीज बाथरूम में रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूम में खड़ा नमक रखने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। अपने बाथरूम के एक कोने में एक कटोरी नमक रखें और हर महीने इस नमक को बदलते रहें। इससे वास्तु दोष दूर हो जाते हैं।

बाथरूम में गहरे रंग की टाइल्स नहीं होनी चाहिए। बाथरूम में हमेशा हल्के रंग की टाइल्स लगवाएं। इसके साथ ही बाथरूम की दीवारों का रंग भी हल्का होना चाहिए।

इस बात का भी ध्यान रखें कि बाथरूम में रखा टब या बाल्टी हमेशा पानी से भरी रहे। इन चीजों को खाली छोड़ने से वास्तुदोष उत्पन्न होता है।

इन बातों का भी रखें ध्यान

  • बाथरूम में दर्पण उत्तर या पूर्व दिशा की ओर ही लगाएं।
  • बाथरूम का दरवाज़ा कभी खुला न छोड़ें।
  • वास्तु के अनुसार शॉवर को उत्तर दिशा में लगाना चाहिए। क्योंकि यह जल की दिशा है.
  • इस बात का भी ध्यान रखें कि बाथरूम का नल क्षतिग्रस्त या टपकता हुआ न हो।
  • बाथरूम में तांबे की धातु से बनी कोई भी वस्तु न रखें।
  • बाथरूम को गीला न छोड़ें या गीले कपड़े न रखें।
  • हर हफ्ते बाथरूम को अच्छी तरह साफ करें।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App