Shanivaar ke Upay : शनिवार को भूलकर भी न करें यह करें काम वरना आर्थिक चिंताओं से रहेंगें परेशान

By

Pooja Kanjani

Shanivaar ke Upay: शनिदेव को न्याय का स्वामी कहा जाता है, मान्यता है की अगर शनिदेव की कृपा मिल जाये तो किस्मत बदल जाती है यही नहीं शनि की कृपा से आपको जीवन में तरक्की भी मिलती है, वहीँ अगर दूसरी और शनि देव नाराज़ हो जाये तो अच्छी खासी ज़िन्दगी भी बिगड़ जाती है, ऐसे में अगर आपकी कुंडली में शनि की साढ़े साती चल रही है तो आपकी ज़िन्दगी में काफी परेशानियाँ आ सकती है इसलिए आपको हर कदम फूंक-फूंक कर रखना चाहिए. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शनि की कृपा प्राप्त करने के लिए शनिवार को कुछ ख़ास उपाय करने चाहिए जिससे आपकी ज़िन्दगी में परेशानियाँ खत्म हो जाये :

कहा जाता है की शनिवार के दिन भूलकर भी लोहा नहीं खरीदना चाहिए इससे शनिदेव नाराज़ हो जाते है और जीवन में परेशानियाँ आ जाती है.

शनिवार को शनि देव से जुडी किसी भी प्रकार की कोई भी चीज नहीं खरीदनी चाहिए पर हाँ इस दिन शनि देव से जुडी चीजों का दान अवश्य करना चाहिए. दान के लिए चीजों को पहले से खरीदना चाहिए. आप शनिवार को कोई दान करना चाहते हैं, तो आप उसे पहले ही खरीदकर रख सकते हैं। दान करना एक प्रशंसनीय कार्य है और यह बहुत से लोगों द्वारा ध्यान दिया जाता है। आप इसका पालन करके अपने आस-पास के लोगों की सहायता कर सकते हैं और समाज के लिए अच्छा कार्य कर सकते हैं।

शनिवार को सरसों का तेल न खरीदें, कहा जाता है की इससे घर में बीमारियाँ पीछा नहीं छोडती है और ज़िन्दगी में परेशानियाँ बनी रहती है वहीँ दूसरी ओर इस दिन शनिदेव को सरसों का तेल चढ़ाने के लिए भी कहा जाता है.

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शनिवार के दिन उड़द की काली दाल भूल से भी नहीं खरीदनी चाहिए इससे आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस दिन दान जरुर करें.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App