Budhwaar ke Upay : शादी का योग बनायेंगे यह बुधवार के उपाय, जल्द बजेगा बैंड-बाजा

Avatar photo

By

Pooja Kanjani

Budhwaar ke Upay : सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी ने किसी भगवान को समर्पित होता है ऐसे में बुधवार को भगवान गणेश को समर्पित माना जाता है और इस दिन भक्त विभिन्न उपाय करते हैं ताकि उन्हें गणपति की कृपा प्राप्त हो सके और उनकी सभी परेशानियां दूर हों। यहां कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है जो बुधवार को ज्यादा महत्व देते हैं:

गणपति वंदना: बुधवार के दिन, भक्त गणेश वंदना कर सकते हैं। इसमें गणेश चालीसा, गणेश अथर्वशीर्ष, गणपति स्तोत्र आदि की पाठ की जाती है। यह उपाय गणपति के प्रसन्न होने और विघ्नों का नाश करने में सहायता कर सकता है।

सूर्योदय के समय पूजा: बुधवार को सूर्योदय के समय भगवान गणेश की पूजा करने का विशेष महत्व होता है। इसमें गणेश मंत्रों का जाप, धूप, दीप, फूल, प्रसाद आदि का उपयोग किया जाता है।

दूर्वा घास से गणेश जी की पूजा करें: दूर्वा घास को गणेश जी की पूजा में उपयोग किया जाता है और इसे उनके चरणों में अर्पित करने का उल्लेख भारतीय पौराणिक ग्रंथों में भी मिलता है। आपका दिया गया उपाय भक्तों द्वारा अपनाया जाता है ताकि गणेश जी की कृपा प्राप्त हो सके और उनके द्वारा आने वाली परेशानियां दूर हो सकें। यह उपाय भक्तों के आस-पास शुभता और समृद्धि का आभास कराता है। इसे नियमित रूप से करने से आपके जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का अनुभव हो सकता है।

हरी वस्तुओं का दान करें : गणेश भगवान के मंदिर में हरी वस्तुओं का दान करने के बारे में बताया है। यह एक शुभ उपाय है जो बुधवार के दिन अपनाया जा सकता है। जरूरतमंद लोगों को हरे रंग के वस्त्र, खाने-पीने की चीजें या उपयोगी आवश्यकताओं की चीजें दान करने से आप उनकी सहायता करते हैं और अपने भगवान गणेश की प्रसन्नता प्राप्त कर सकते हैं। यह कार्य दयालुता, उदारता और सेवा का एक प्रतीक है। बुधवार को इस तरह का दान करने से आपके जीवन में बुध दोष कम हो सकता है और आपको धार्मिक और सामाजिक आनंद मिल सकता है। यह उपाय आपके स्वयं के सुख के साथ-साथ दूसरों की खुशियों को भी बढ़ाने में मदद कर सकता है।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

 

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App