Yashasvi Jaiswal ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, सबको छोड़ा पीछे

By

Anil Kumar

IPL 2023 : रविवार को मुम्बई और राजस्थान के बीच खेले गए ऐतिहासिक मुकाबले में चारों ओर सिर्फ यशस्वी जायसवाल के नारे गूंज रहे थे। इन गूंजो के पीछे का मैन कारण रहा इनकी शनादर बैटिंग। तो आइए जानते हैं की आखिर क्या है ये खास रिकॉर्ड।

शतकवीर बने यशस्वी जायसवाल

IPL 2023 मुंबई इंडियंस बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 212 रन बनाए, जिसमें युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने मात्र 62 गेंदों में 124 रनों की लाजवाब पारी खेली। इस दौरान इनका स्ट्राईक रेट 200 का रहा साथ ही साथ इस पारी में यशस्वी ने 16 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के भी लगाए। जायसवाल की पारी को जिस किसी ने भी देखी वो इनके बल्लेबाजी का दीवाना हो गया। इस मुकाबले में जायसवाल के अलावा कोई भी और बल्लेबाज 20 रन तक नहीं बना सका।

एक छोर पर लगातर विकेट गिरने के बावजूद यशस्वी ने अपने टीम पर इसका प्रेशर नहीं आने दिया ओर शतक जड़कर अपनी काबिलियत साबित की। इनके बाद इस मैच के टॉप रन स्कोरर बटलर रहे जिन्होंने 19 बॉल में सिर्फ 18 रन ही बनाए वहीं कप्तान संजू सैमसन भी सिर्फ 14 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इस मुकाबले में राजस्थान का मिडल ऑर्डर पुरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ।

क्या है ये खास रिकॉर्ड

इस पारी के बदौलत यशस्वी जायसवाल ने किसी भी अनकैपेड प्लेयर द्वारा बनाया गया हाईएस्ट स्कोर अपने नाम कर लिया है। यशस्वी जायसवाल से पहले ये खास रिकॉर्ड पॉल वाल्थाटी के नाम था। पॉल ने साल 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए 63 गेंदों में नाबाद 120 रन की पारी खेली थी। यह मैच चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बिच खेला गया था। यशस्वी की इस बेहतरीन पारी के बाद सबकी नजरें इनके ऊपर ही रहेंगी। आईपीएल 2024 ऑक्शन में इनकी कीमत में काफी इजाफा होगा। IPL 2023 में राजस्थान रॉयल्स ने इन्हें 4 करोड़ रुपए में खरीदा था।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App