WPL 2024 से बाहर हुई लॉरेन चीटल, गुजरात जायंट्स ने ली ताहुहू को टीम में किया शामिल

Avatar photo

By

Amit Mishra

गुजरात जायंट्स ने 23 फरवरी से शुरू होने वाले महिला प्रीमियर लीग के लिए के लिए अपनी टीम में बड़ा फेरबदल किया है। गुजरात की टीम ने ऑस्ट्रेलिया की बाएं हाथ की तेज गेंदबाज लॉरेन चीटल की जगह न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाज ली ताहुहू को अपनी टीम में शामिल किया है। गुजरात ने 33 साल की ताहुहू को 30 लाख रुपए में अपनी टीम से जोड़ा है।

डब्ल्यूपीएल ने बयान में कहा, ‘गुजरात जायंट्स (जीजी) ने 23 फरवरी 2024 से शुरू होने वाले टाटा महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 के लिए लॉरेन चीटल के स्थान पर ली ताहुहु को अपनी टीम में शामिल किया है।’

ताहुहू ने न्यूजीलैंड की तरफ से 80 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 93 वनडे मैच में क्रमशः 78 और 109 विकेट लिए हैं। चीटल अस्वस्थ होने के कारण इस प्रतियोगिता से हट गई थी। नीलामी में उन्हें 30 लाख रुपए में खरीदा गया था।

महिला प्रीमियर लीग 2024 री शुरुआत 23 फरवरी से होने जा रही है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। मुंबई की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है। वहीं गुजरात जायंट्स का पहला मैच 25 फरवरी को मुंबई के खिलाफ ही है। टूर्नामेंट का पहले हिस्से के सभी मैच बेंगलुरु में खेले जाएंगे। पहले भाग में कुल 11 मैच होंगे।

इसके बाद टूर्नामेंट दिल्ली शिफ्ट हो जाएगा। दिल्ली में फाइनल और एलिमिनेटर समेत कुल 11 मैच होंगे। ये सभी मुकाबले में दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में पूरी उम्मीद है कि पहले सीजन की ही तरह इस बार भी महिला प्रीमियर लीग सफल रहेगी।

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App