सबसे ज्यादा टेस्ट शतक ठोकने के मामले में इस खिलाड़ी ने छोड़ा विराट कोहली को पीछे, मात्र इतनी कम पारियो में बनाया कीर्तिमान

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। विलियमसन ने पहले टेस्ट मैच के पहले दिन टेस्ट क्रिकेट में अपना 30वां शतक लगाते हुए यह उपलब्धि हासिल की, जबकि विराट कोहली ने टेस्ट में 29 शतक लगाए हैं।

टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. केन विलियमसन ने रचिन रवींद्र के साथ मिलकर शतक लगाकर सीरीज की शानदार शुरुआत की. विलियमसन का 30वां टेस्ट शतक उन्हें टेस्ट में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में फैब फोर खिलाड़ियों की सूची में कोहली से आगे रखता है।

फैब फोर खिलाड़ियों और टेस्ट में उनके शतकों की सूची:

स्टीव स्मिथ: 107 मैचों में 32 शतक
केन विलियमसन: 97 मैचों में 30 शतक
जो रूट: 137 मैचों में 30 शतक
विराट कोहली: 113 मैचों में 29 शतक
केन विलियमसन की उपलब्धि बेहतरीन है क्योंकि वह सबसे तेज 30 टेस्ट शतक बनाने वाले खिलाड़ियों की विशिष्ट सूची में शामिल हो गए हैं। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कुछ खिलाड़ियों द्वारा ली गई पारियों की तुलना यहां दी गई है:

सचिन तेंदुलकर: 159 पारियां
स्टीव स्मिथ: 162 पारियां
मैथ्यू हेडन: 167 पारियां
केन विलियमसन: 169 पारियां
रिकी पोंटिंग: 170 पारियां
सुनील गावस्कर: 174 पारियां

विलियमसन के बेहतरीन प्रदर्शन के अलावा 2023 विश्व कप में छाप छोड़ने वाले युवा खिलाड़ी रचिन रवींद्र ने भी अपना पहला टेस्ट शतक लगाया. रवींद्र ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 189 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी के दौरान 10 चौके और 1 छक्का लगाया।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App