RCB के ये खिलाड़ी बना सकते है T20 वर्ल्ड कप 2024 स्क्वॉड में जगह, जानिए नाम

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: जैसे-जैसे टी20 वर्ल्ड कप 2024 नजदीक आ रहा है, उन खिलाड़ियों को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं जो टीम इंडिया की वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह बना सकते हैं। चूंकि टूर्नामेंट 1 जून से शुरू होने वाला है, इसलिए टीम की घोषणा को लेकर काफी उम्मीदें हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के दावेदारों में विराट कोहली सबसे आगे हैं। उनके शामिल किए जाने की हालिया चर्चाओं के बावजूद, आईपीएल में कोहली का शानदार फॉर्म उन्हें एक मजबूत उम्मीदवार बनाता है। वह वर्तमान में 5 मैचों में 316 रनों के साथ चार्ट में सबसे आगे हैं, जिसमें एक शानदार शतक भी शामिल है। 8 आईपीएल शतकों और टी20 विश्व कप इतिहास में सबसे अधिक रनों के साथ उनकी टी20 प्रतिभा को नजरअंदाज करना मुश्किल है।

एक अन्य संभावित सलेक्शन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हैं। हालाँकि वह इस आईपीएल में RCB के लिए बहुत अच्छी तरह से नहीं चमके हैं, लेकिन उनकी स्किल सेट और गति उन्हें एक मूल्यवान संपत्ति बनाती है, खासकर चोटिल मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति में। वेस्टइंडीज में तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल पिचों के साथ, सिराज की ताकत टूर्नामेंट में चमक सकती हैं, क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका में नए मैदान टूर्नामेंट की मेजबानी करने को तैयार हैं।

जबकि आरसीबी के अन्य खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, टीम में सीमित स्थान (केवल 15 खिलाड़ी) का मतलब है कि चयनकर्ताओं के लिए आगे कठिन फैसले होंगे। हालाँकि, आधिकारिक घोषणा तक अंतिम रोस्टर देखा जाना बाकी है।

जैसे-जैसे घोषणा की तारीख नजदीक आ रही है, क्रिकेट प्रेमी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के लाइनअप के अनावरण का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तब तक, अटकलें जारी रहेंगी, फैंस की आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन और वैश्विक मंच पर चमकने की उनकी क्षमता पर गहरी नजर रहेगी।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App