T20 WC 2024: रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को लेकर किया था मजाक, अब बन सकता है हकीकत

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: मौजूदा आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए दिनेश कार्तिक के शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन ने सभी का ध्यान खींचा है। भले ही आरसीबी को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, लेकिन कार्तिक की शानदार पारी ने उनके आउट होने तक उम्मीद जगाई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर होने के बावजूद, दिनेश कार्तिक की आईपीएल की इस विस्फोटक पारी ने टी20 विश्व कप टीम में उनके संभावित शामिल होने को लेकर चर्चाएं तेज कर दी हैं।

हाल ही में आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच हुए आईपीएल मैच में रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को चिढ़ाते हुए टी20 वर्ल्ड कप का जिक्र किया. उन्हें नहीं पता था कि आईपीएल में दिनेश कार्तिक की शानदार फॉर्म इस मजाक को हकीकत में बदल सकती है। कार्तिक के पिछले आईपीएल प्रदर्शन, खासकर 2022 में, जहां उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को पुनर्जीवित किया, को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। आईपीएल 2022 में उन्होंने 16 मैचों में 55 की औसत और 183.33 की स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए और आरसीबी के प्लेऑफ के सफर में अहम भूमिका निभाई.

आईपीएल 2024 में, दिनेश कार्तिक ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखा है, केवल 7 मैचों में 75.33 की औसत और 205.45 की स्ट्राइक रेट के साथ 226 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। मौजूदा आईपीएल सीज़न में आरसीबी के लिए सात और मैच शेष हैं, दिनेश कार्तिक के पास अपनी साख को और मजबूत करने का पर्याप्त अवसर है।

बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम की घोषणा करने की तैयारी कर रहा है, इस दौरान दिनेश कार्तिक के लगातार प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से औपचारिक रूप से संन्यास नहीं लेने के बावजूद, दिनेश कार्तिक के आईपीएल कारनामों ने उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह दिलाने के लिए बड़ा दावेदार बना दिया है। मैच को पलटने और दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता उनके सलेक्शन के मामले को मजबूत बनाती है।

टी20 वर्ल्ड कप टीम की घोषणा से पहले कुछ और आईपीएल मैच बचे हैं, दिनेश कार्तिक के पास और भी प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ अपना दावा मजबूत करने का मौका है। यह देखना बाकी है कि क्या बीसीसीआई चयन समिति उनके योगदान पर ध्यान देगी और प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए उनके नाम पर विचार करेगी।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App