RR vs GT: जयपुर में आज बल्लेबाज बरसाएंगे रन या गेंदबाज मचाएंगे कहर, जाने पिच का मिजाज

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स बनाम गुजरात टाइटंस पिच रिपोर्ट: राजस्थान रॉयल्स बनाम गुजरात टाइटंस आईपीएल 2024 का 24 वां मैच आज, 10 अप्रैल को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में रोमांच पैदा करने के लिए तैयार है। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा।

दोनों टीमें मुकाबले के लिए तैयारी कर रही हैं, प्रत्येक का अपना मिशन है। टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही राजस्थान रॉयल्स 4 मैचों में से 4 जीत के साथ अंक तालिका में आत्मविश्वास के साथ टॉप पर है। दूसरी ओर, पिछले दो सीज़न के फाइनलिस्ट गुजरात टाइटंस संघर्ष कर रहे हैं और वर्तमान में 5 में से 3 मैच हारकर 7वें स्थान पर हैं। विशेष रूप से, गुजरात ने इस सीज़न में घर से बाहर एक भी जीत हासिल नहीं की है।

पिच का मिजाज:
जयपुर का सवाई मानसिंह स्टेडियम इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए एक किला रहा है। जहां राजस्थान ने पिछले साल इस मैदान पर संघर्ष करते हुए 5 में से 4 मैच गंवाए थे, वहीं इस सीजन में उन्होंने इसे अपना गढ़ बना लिया है। यहां पहले ही तीन मैच जीतकर उनका लक्ष्य लगातार चौथी जीत का है। पिच उन गेंदबाजों के अनुकूल है जो अपनी गति में प्रभावी ढंग से बदलाव कर सकते हैं, खासकर डेथ ओवरों में। इसके अलावा, दूसरी पारी में ओस के कारण गेंद बल्ले पर बेहतर तरीके से आती है, जिससे लक्ष्य का पीछा करना संभव विकल्प बन जाता है।

सवाई मानसिंह स्टेडियम आँकड़े:

मैच: 55
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 20
दूसरे बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 35
टॉस जीतकर जीते गए मैच: 29
टॉस हारने के बाद जीते गए मैच: 26
उच्चतम स्कोर: 217/6
न्यूनतम स्कोर: 59
औसत स्कोर: 160
हाईएस्ट रन चेस: 215

हेड टु हेड:

आईपीएल इतिहास में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच 5 बार भिड़ंत हुई है. जिसमे गुजरात टाइटंस 4 जीत के साथ बढ़त बनाए हुए है, जबकि राजस्थान रॉयल्स उनके खिलाफ सिर्फ एक जीत हासिल करने में सफल रही। इस इतिहास के साथ, अटकलें उठती हैं कि क्या गुजरात टाइटंस आज राजस्थान रॉयल्स की जीत की लय को रोक सकती है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App