आईपीएल में रोहित शर्मा इस टीम के बनेंगे कप्तान! बड़ा अपडेट जानकर खिला चेहरा

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन है, जिसमें भारत की पकड़ काफी मजबूत मानी जा रही है। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले यह आखिरी सीरीज खेली जा रही है, जिसमें सभी खिलाड़ी अपना शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे।

टेस्ट सीरीज के बाद अगले महीने यानी मार्च में क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट आईपीएल शुरू होने जा रहा है, जिसके लिए सभी खिलाड़ी तैयारी कर रहे हैं। इस बार भी विगत वर्ग की तरह आईपीएल में 10 टीमें भाग लेंगी। आईपीएल शुरू होने से मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं।

चर्चा की वजह उन्हें कप्तानी से अचानक हटाना बना हुआ है। आईपीएल ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी से छुट्टी कर दी थी, जिसके बीद हार्दिक पाड्या को यह कमान सौंपी गई। पांड्या चोटिल चल रहे हैं जिनकी वापसी होना असंभव माना जा रहा है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस का अगला कप्तान कौन होगा।

मुंबई इंडियंस के कप्तान बनेंगे रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के नए नवेले कप्तान हार्दिक पांड्या अगर चोट से ठीक नहीं हो पाते हैं तो फिर टीम का अगला कप्तान कौन होगा, यह बड़ा सवाल बना हुआ है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में एक बार फिर रोहित शर्मा को टीम की कमान दी जा सकती है।

कुछ क्रिकेट के जानकारों के मुताबिक, रोहित शर्मा शायद ही अब टीम की कमान लेना स्वीकार करेंगे। अगर ऐसा हुआ तो फिर मुंबई इंडियंस के सामने नया कप्तान चुनना किसी बड़ी चुनौती की तरह होगा। चर्चा तो यहां तक भी है कि नए कप्तान के रूप समें सूर्य कुमार यादव को आगे लाया जा सकता है। लेकिन अभी आधिकारिक तौर पर किसी ने कुछ नहीं कहा है।

वर्ल्ड कप में चोटिल हुए थे पांड्या

हार्दिक पांड्या आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। अभी तक वे पूरी तरह स्वस्थ नहीं है, जिन्हें सभी सीरीज में बाहर रखा गया है। अगर वे जल्द फिट नहीं हो पाए तो फिर आईपीएल में उनके खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है जो किसी बड़े झटके की तरह है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App