WTC में रोहित शर्मा का जलवा! दुनिया के स्टार बल्लेबाजों को पछाड़कर बने नंबर-1 ओपनर

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा ने क्रिकेट जगत के कुछ सबसे बड़े नामों को पछाड़ते हुए सलामी बल्लेबाजों में टॉप स्थान हासिल कर लिया है।

रोहित शर्मा की WTC जीत
आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के 2023-25 संस्करण में रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 में से 5 मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल किया है। इसी के बीच रोहित शर्मा ने एक अनोखी उपलब्धि हासिल की है.

WTC में नंबर 1 ओपनर
रोहित शर्मा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में सलामी बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। बतौर ओपनर 31 मैच खेलकर उन्होंने 48.98 की शानदार औसत से 2449 रन बनाए हैं। प्रसिद्ध सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को पीछे छोड़ते हुए, जिन्होंने पहले 2423 रनों के साथ रिकॉर्ड बनाया था, रोहित अब डब्ल्यूटीसी सलामी बल्लेबाजों के शिखर पर हैं।

WTC इतिहास में शीर्ष सलामी बल्लेबाज

रोहित शर्मा- 2449 रन
डेविड वॉर्नर- 2423 रन
उस्मान ख्वाजा- 2238 रन
दिमुथ करुणारत्ने – 2078 रन
डीन एल्गर – 1935 रन

रांची टेस्ट हीरोइक्स
रोहित शर्मा का शानदार प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट मैच तक जारी रहा. चौथी पारी में इंग्लैंड के सामने 192 रन का लक्ष्य था और भारत को ठोस शुरुआत की जरूरत थी। रोहित ने आगे बढ़कर कप्तानी करते हुए कप्तानी पारी खेली और 81 गेंदों पर 55 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 1 छक्का शामिल था. टीम को जीत दिलाने में उनका योगदान अहम रहा. विशेष रूप से, रोहित ने टेस्ट मैच की पहली और चौथी दोनों पारियों में पचास से अधिक रन बनाने की उपलब्धि हासिल की, जो मैदान पर उनकी निरंतरता और नेतृत्व को उजागर करता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App