RCB VS CSK: सीएसके को धूल चटाएगी आरसीबी! कोहली पर आया बड़ा अपडेट, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन

Avatar photo

By

Vipin Kumar

CSK vs RCB IPL 2024: आईपीएल 2024 सीजन का पहला मुकाबला कल यानी शुक्रवार को चेन्नई एमए चिदंबरम स्टेडिमय में खेला जाएगा। इस यादगार जंग में चेन्नई सुपर किंग्स(आरसीबी) और रॉयल चैलेजर्स बेंगलुरु(आरसीबी) आमने-सामने होंगे, जिसके लिए सभी खिलाड़ी अभी से तैयारी कर रहे हैं। इस बार रॉयल चैलजर्स बेंगलुरु का मकसद आईपीएल खिताब जीतकर 16 साल का सूखा खत्म करना भी है।

बेंगलुरु भी उन टीमों में शामिल है, जिसने एक भी आईपीएल खिताब अपने नाम नहीं किया है। विगत आईपीएल खिताब विजेता सीएसके के सामने आरसीबी बड़े आत्मविश्वास से उतरेगी। टीम के लिए सबसे अच्छा खबर है कि महान बल्लेबाज विराट कोहली भी पहला मुकाबला खेलते नजर आएंगे, जो टीम के साथ भी जुड़ गए हैं। विराट कोहली से इस बार बड़ी उम्मीदें हैं, क्योंकि वे काफी दिन का आराम लेकर आए हैं। अब सभी के मन में सवाल उठ रहा कि बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन क्या रह सकती है।

विराट कोहली के साथ यह खिलाड़ियों हो सकते हैं प्लेइंग इलेवन का हिस्सा

आईपीएल के 17वें सीजन का जीत के साथ आगाज करने के लिए बेंगलुरु फैंस की नजर प्लेइंग इलेवन पर होगी। फैंस की मंशा है कि किसी ना किसी तरह से उनकी टीम इस बार आईपीएल खिताब जीतकर उस सूखे को खत्म कर दे, जिसका सभी बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन पर नजर डाले तो फाफ डु प्लेसिस कप्तान के रूप में भूमिका निभाते नजर आएंगे। डु प्लेसिस और विराट कोहली टीम के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। तीसरे नंबर पर रजत पाटीदार को मौका दिया जा सकता है, जो युवा होने के साथ-साथ अच्छे शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं।

चौथे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल को बल्लेबाजी के लिए भेजा सकता है। कैमरन ग्रीन 5 नंबर पर तो दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग के तौर पर 6वें स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। 7वें नंबर अल्जारी जोसेफ को बल्लेबाजी के लिए बुलाया जा सकता है। 8वें स्था पर कर्ण वर्मा और 9 स्थान पर मोम्मद सिराज को मौका दिया जा सकता है। वैसे मोहम्मद सिराज बेंगलुरु के तूफानी गेंदबाजों में से एक हैं।

फटाफट जानें आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App