Points Table: प्लेऑफ की रेस में दिल्ली कैपिटल्स ने छोड़ा गुजरात टाइटंस को पीछे, ये टीम बनी हुई है नंबर वन

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: ताजा आईपीएल मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को पछाड़कर पॉइंट्स टेबल में छठा स्थान हासिल कर लिया है। ऋषभ पंत के नेतृत्व में दिल्ली की जीत ने उन्हें प्लेऑफ की दौड़ में गुजरात से आगे कर दिया।

आईपीएल का 32वां मैच 17 अप्रैल को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुआ। ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 6 विकेट से निर्णायक जीत हासिल की, जो सीजन की उनकी तीसरी जीत है। इस जीत के साथ, दिल्ली कैपिटल्स पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई और उसने गुजरात टाइटंस को पीछे छोड़ दिया, जो अब 7वें स्थान पर है। दोनों टीमों के समान 6-6 अंक होने के बावजूद, दिल्ली का -0.074 का बेहतर नेट रन रेट उन्हें गुजरात से आगे रखता है, जिसका नेट रन रेट -1.303 है।

आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में टॉप 4 टीमों में से, राजस्थान रॉयल्स वर्तमान में 12 पॉइंट्स के साथ टॉप पर है। केवल राजस्थान रॉयल्स ही अब तक पॉइंट्स में दोहरे अंको तक पहुंचने में सफल रही है। कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद क्रमशः 8 अंकों के साथ दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।

राजस्थान रॉयल्स फिलहाल 7 में से 6 मैच जीतकर आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में जगह पक्की करने के सबसे करीब है। प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने के लिए एक टीम को कम से कम 8 मैच जीतने होंगे। 7 मैच शेष रहते हुए राजस्थान के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं काफी कम हैं।

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस लड़खड़ा गई और महज 89 रन पर आउट हो गई। दिल्ली के मुकेश कुमार ने 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए। दिल्ली कैपिटल्स ने 90 रनों के लक्ष्य को 6 विकेट शेष रहते और 8.5 ओवर शेष रहते आसानी से हासिल कर लिया। ऋषभ पंत की जबरदस्त विकेटकीपिंग ने उन्हें बल्ले से 16 रनों के योगदान के साथ-साथ प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिलाया।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App