PCB: Mohammad Hafeez ने पाकिस्तान घरेलू क्रिकेट को क्यों दी श्रद्धांजलि? 4 शब्दों की पोस्ट से मचा घमासान

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: पाकिस्तान टीम के पूर्व निदेशक मोहम्मद हफीज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए घोषित टी20 टीम में मोहम्मद आमिर के चयन पर असंतोष व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर कटाक्ष किया।

टीम की घोषणा के बाद हफीज ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पीसीबी की आलोचना करते हुए व्यंग्यात्मक रूप से इसे “पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट को श्रद्धांजलि” बताया। उन्होंने विशेष रूप से मोहम्मद आमिर को शामिल करने के फैसले पर निशाना साधा, जिन्होंने हाल ही में टी20 विश्व कप में भाग लेने के लक्ष्य के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास वापस ले लिया था।

मोहम्मद आमिर, जिन्हें पहले स्पॉट फिक्सिंग मामले में शामिल होने के कारण बेन का सामना करना पड़ा था, ने संन्यास लेने से पहले 2020 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। उनके पिछले इतिहास और पूर्व कोच मिस्बाह-उल-हक और वकार यूनिस के साथ मतभेदों को देखते हुए टीम में उनकी वापसी ने विवाद खड़ा कर दिया।

आमिर के अलावा, स्पिनर इमाद वसीम ने भी नवंबर 2023 में अपने रिटायरमेंट रद्द करने के बाद टीम में वापसी की। पाकिस्तान सुपर लीग में टीम की सफलता से प्रेरित होकर, इमाद ने बोर्ड और चयनकर्ताओं के अनुनय के बाद वापसी का फैसला किया।

आमिर और इमाद दोनों का समावेश पाकिस्तान क्रिकेट में उथल-पुथल के दौर के बीच हुआ है, खासकर विश्व कप 2023 के बाद। पीसीबी के भीतर निर्णय लेने की प्रक्रिया की जांच की गई है, जिसमें हितधारकों के बीच अलग-अलग राय है।

बाबर आज़म के नेतृत्व में, पाकिस्तान टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार है, जहां आमिर और इमाद के प्रदर्शन पर बारीकी से नजर रखी जाएगी और विश्लेषण किया जाएगा।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App